WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Success Story: 85 साल की उम्र में शुरू किया बिजनेस, अब करते है करोड़ो की कमाई

Success Story : कोई भी उम्र बड़ी नही जीता वही जो डरा नहीं, यह लाइन 85 साल के इन बुजुर्ग पर एकदम सूट होती हैं. सफलता प्राप्त करने के लिए मेहनत व जज्बे की आवश्यकता होती है और मेहनत करने की कोई उम्र नही होती है. ऐसा ही कुछ एक 85 साल के बुजुर्ग ने कर दिखाया है, जो बेहद हेरान कर देने वाला हैं. आईये देखते है क्या है इन बुजुर्ग की कहानी.

85 साल की उम्र में शुरू किया अपना बिजनेस

जिन बुजुर्ग व्यक्ति की हम बात कर रहे है वह आज की तारीख में सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहें है. बच्चे व बूढ़े सभी इनकी सफलता की व्हावाई कर रहे हैं. यदि आप की यह सोच है की 40 साल की उम्र के बाद कोई भी व्यक्ति मेहनत नहीं कर सकता, तो यह सरासर गलत है, अगर मन में कुछ करने की ठान ले, तो कोई उम्र नही देखी जाती हैं. यहाँ आप ऐसे व्यक्ति की कहानी पढ़ रहे है, जो अपनी 85 साल की उम्र में, जहाँ इतनी उम्र में लोग खटिया पर लेटे रहते है, उस उम्र में बुजुर्ग ने अपना खुद का बहुत बड़ा बिजनस खड़ा किया है. इस व्यक्ति की स्टोरी सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल होती जा रहीं हैं.

Also Read :   Success Story- दो बच्चो की माँ बनी बड़ी अफसर, देखिये पूरी कहानी

आयुर्वेदिक उत्पादों का अपना व्यवसाय शुरू किया

सोशल मीडिया की जानकारी के अनुसार, इस बुजुर्ग व्यक्ति का नाम राधाकृष्ण चौधरी है, बच्चें इन्हें प्यार से नानाजी भी बुलाते हैं. अधिकतर लोगों की आयु 60 साल से भी ऊपर हो जाये, तो वह लोग हार मान कर घर में बेठ जाते हैं. अगर उनमे कुछ करने की उमंग भी जाग्रत हो जाये, तो लोग उन्हें उमर का ज्ञान देकर पीछे रख देते हैं. जरूरी नही की जो जवान हो वही कुछ करके अपना नाम कमा सकते हैं, तो यह बिल्कुल गलत है अगर जूनून,जज्बा,लगन,मेहनत,जोश यह सब एक साथ हो जाये, तब किसी उम्र का कोई असर नही पड़ता, ज्यादा उम्र में भी लोग अपनी एक मिसाल बनाते है.

Also Read :   Bank of Baroda Online Account Open : सिर्फ 5 मिनट में आधार कार्ड से बैंक ऑफ़ बड़ौदा में जीरो बैलेंस पर ऑनलाइन खाता खोले

आज चौधरी साहब ने जो किया है वह उन सभी पीढ़ी के लिए एक मिसाल बनी है. जो अपनी उम्र के कारण हार मान लेते है और उन जवानों के लिए सिख है जो कम उम्र में भी आलसी इंसानों की तरह घरो में हार मान कर बेठे है. यदि कोई इंसान अपनी इतनी ज्यादा उम्र के होते हुए नाम कमा सकता है तो आप लोग क्यू नहीं.

सरकारी नौकरी/योजना ग्रुप से जुड़े !
Also Read :   PM Free Silai Machine Yojana : सरकार दे रही सभी महिलाओं को फ्री सिलाई मशीन, आप भी करे आवेदन

राधाकृष्ण चौधरी गुजरात के रहने वालें है,जिन्होंने 85 साल की उम्र में खुदका बिजनेस शुरू किया है,जिसमे उन्हें सफलता प्राप्त हुईं. चौधरी साहब ने यह मुकाम अपनी मेहनत व बलबूते पर हासिल किया हैं.

सोशल मीडिया पर हो रहा है वीडियो वायरल

सोशल मीडिया व instagram पर इनका एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमे उन्होंने नईं कार ली है, जिसमे पंडित जी उनकी कार का महूरत करते हुए दिखाईं दे रहे हैं. इन्होने 85 साल की उम्र में एक और्वेदिक कंपनी की फेक्टरी खोली हैं, यह उनकी पहली फेक्टरी है. राधाकृष्ण चौधरी ने अपनी हर्बल कंपनी का नाम अविम हर्बल रखा हैं.

Leave a Comment