Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

AI Pin : नई टेक्नोलॉजी वाला यह AI डिवाइस स्मार्टफोन की तरह करेगा काम, भविष्य में स्मार्टफोन की जगह लेगा ये AI Pin डिवाइस

Humane Ai Pin : पहले के जमाने के लोग यह सोच भी नहीं सकते थे कि स्मार्टफोन जैसी टेक्नोलॉजी दुनिया में निजात हो सकती है. लेकिन आज के समय में लोग तमाम सर्विसेज और सुविधाओं के लिए स्मार्टफोन और इंटरनेट पर पूर्णतया निर्भर हो गए हैं. लेकिन वर्तमान समय में जी रहे लोग आने वाली नई टेक्नोलॉजी के बारे में सोच सकते हैं. वर्तमान समय में दुनिया भर में AI-आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के खूब चर्चा हो रही है. समय के साथ-साथ Ai ने काफी विकास किया है। AI के माध्यम से लोग अपने काम को कम समय में बेहतर तरीके से कर पाते हैं.

लेकिन हाल ही में एक नई टेक्नोलॉजी के आधार पर एक कमाल का डिवाइस तैयार किया गया है या यूं कहे कि लॉन्च कर दिया गया है, जो की आने वाले समय में स्मार्टफोन की जगह ले लेगा. दरअसल सैन फ्रांसिस्को में एक नई टेक्नोलॉजी से बनाया गया डिवाइस Ai Pin लॉन्च किया है.जो कि शायद आने वाले समय में स्मार्टफोन की जगह ले सकता है.

kya Hai AI Pin?

सैन फ्रांसिस्को के स्टार्टअप कम्पनी Humane ने नई टेक्नोलॉजी से अपना नया डिवाइस लॉन्च किया है. कंपनी ने जिसका नाम Ai Pin दिया है. इस Ai Pin डिवाइस को आपके कपड़ों पर पिन की तरह लगाया जा सकेगा। बताया जा रहा है कि यह आने वाले समय में स्मार्टफोन को रिप्लेस कर देगा.

कैसे काम करता है AI-Pin 

  • AI Pin में कोई भी ऐप्स, स्क्रीन नहीं है. यूजर्स हाथ के मूवमेंट, लेजर प्रोजेक्टर, स्लाइड बटन और वॉइस के माध्यम से इसके साथ बातचीत कर सकते हैं.
  • इसमें OpenAI के GPT-4 और Microsoft के AI मॉडलपर आधारित डिजिटल असिस्टेंट को सपोर्ट मिलता है।
  • इसमें आपको एक प्रोजेक्टर और माइक्रोफोन, स्पीकर, कैमरा, बैटरी और सेंसर मिलता हैं।
  • ये डिवाइस Humane OS पर काम करता है।
  • इसमें ब्लूटूथ का फीचर भी दिया गया है, जिसकी मदद से आप अपने ईयरबड्स को कनेक्ट कर सकते हैं. 
  • इसमें 13MP का कैमरा दिया गया है. 

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Leave a Comment