Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

WhatsApp ने लांच किया जबरदस्त नया फीचर! ऐसे उठाए सभी लोग लाभ, जानिए

WhatsApp’s new ‘Channel’ feature : आप भी WhatsApp इस्तेमाल करते हैं, तो आपको समय-समय पर व्हाट्सएप की तरफ से नए अपडेट देखने को मिलते हैं, जो आपकी सुरक्षा एवं सुविधाओं के लिए दिए जाते हैं. एक ऐसा ही फीचर हाल ही में व्हाट्सएप की तरफ से लॉन्च किया जा चुका है, जिसका लाभ व्हाट्सएप यूजर उठा सकते हैं. चलिए जानते हैं व्हाट्सएप का नया फीचर क्या है? और इसे कैसे इस्तेमाल कर सकते हैं?

WhatsApp’s New ‘Channel’ feature

व्हाट्सएप की तरफ से भारत में एक नया ब्रॉडकास्ट फीचर शुरू किया है, जिसे चैनल्स के नाम से जाना जाएगा. व्हाट्सएप का यह नया फीचर टेलीग्राम की तरह होने वाला है, जिसमें आप अपना कंटेंट, फोटो, वीडियो तथा किसी अन्य जानकारियों को अपने फॉलोअर्स को भेज सकते हैं.

व्हाट्सएप की तरफ से बुधवार को यह घोषणा की गई थी कि व्हाट्सएप चैनल्स भारत सहित 150 देशों के यूजर्स के लिए शुरू कर दिया गया है. अगर आप भी इस व्हाट्सएप फीचर का लाभ लेना चाहते हैं, तो आपको अपने व्हाट्सएप मैसेंजर एप को अपडेट करना होगा या आने वाले कुछ दिनों में आपको व्हाट्सएप करने फीचर का अपडेट प्राप्त हो जाएगा.

WhatsApp में जहां दिखेगा नया Channel फीचर

WhatsApp का यह नया फीचर चैनल आपको एक नए टैब में दिखाई देगा. यह फीचर्स आईओएस और एंड्रॉयड स्मार्टफोन की व्हाट्सएप एप्लीकेशन में “अपडेट “नाम से दिखाई देगा. इस अपडेटेड में आपको स्टेटस के साथ-साथ नया चैनल फीचर्स भी दिखाई देगा.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

WhatsApp Channel से कैसे कमा सकते हैं पैसे

अगर आपकी कोई वेबसाइट या यूट्यूब चैनल है, तो आप अपनी वेबसाइट या यूट्यूब पर आने वाले यूजर्स को व्हाट्सएप चैनल में ज्वाइन होने के लिए कह सकते हैं. जिससे आपके व्हाट्सएप चैनल में फॉलोवर्ष की संख्या बढ़ती जाएगी. ऐसे में आप अपने व्हाट्सएप चैनल के यूजर्स को किसी भी तरह का प्रमोशन करके आप अच्छा पैसा कमा सकते हैं. इस फीचर्स इस फीचर का इस्तेमाल कंटेंट क्रिएटर सबसे ज्यादा उठाने वाले हैं.

Leave a Comment