Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

TRAI New Order : TRAI का नया आदेश! अब बिना रिचार्ज के इतने दिनों बंद नहीं होगी सिम, जाने डिटेल्स

TRAI New Order : भारत के सभी मोबाइल यूजर्स के लिए Telecom Regulatory Authority of India(TRAI) ने एक खुशखबरी दी है. दरअसल ट्राई ने एक नया आदेश जारी किया है. यह आदेश देश सभी टेलीकॉम कंपनियों के लिए जारी किया गया है. जिसके अनुसार टेलीकॉम कंपनियों को अपने यूजर्स को अपनी सिम की वैलिडिटी को लंबे समय तक चालू रखने के लिए रिचार्ज प्लान देना होगा. चलिए जानते हैं TRAI के नए आदेश के बारे में-

TRAI New Order

भारतीय टेलीकॉम कंपनियों ने अपने रिचार्ज प्लांस में कई बड़े बदलाव किए हैं. जिसमें टेलीकॉम कंपनियां अपने सबसे सस्ते एवं कम वैलिडिटी वाले रिचार्ज प्लान को बंद कर दिया था. लेकिन लगातार ग्राहकों की शिकायतों के बाद टेलिकॉम रेगुलेटर ऑफ इंडिया ने सभी टेलीकॉम कंपनियों के लिए नए आदेश जारी किया है. ट्राई के आदेश के अनुसार सभी टेलीकॉम कंपनियों को हर हाल में 30 days validity वाला रिचार्ज प्लान ग्राहकों को दिया जाए. TRAI के आदेश के बाद टेलीकॉम कंपनियों ने अपने रिचार्ज प्लान में सस्ते रिचार्ज प्लान भी शामिल कर दिया है.

jio new 1 month validity recharge plan

भारत की सभी टेलीकॉम कंपनियों को ट्राई के आदेश के अनुसार अपने रिचार्ज प्लान में बदलाव दिया है. जहां पर जिओ ने अपना 30 दिन की वैलिडिटी वाला रिचार्ज प्लान शुरू किया है. Jio Recharge Plan ₹259 का है, जिसमें प्रतिदिन यूजर को 1.50GB Internet Data और अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है. इसके साथ ही Jio User को 100 SMS रोज़ाना दिए जाते हैं. जिओ की तरफ से 1 महीने की वैधता वाला एक और रिचार्ज प्लान आता है. जिसकी कीमत ₹296 है, जिसमें जिओ यूजर को 25GB डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ s.m.s. फ्री दिया जाता है.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Join WhatsApp!