Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Smartphone 5G Setting : अब 4G मोबाइल में भी चलेगा सुपर फास्ट 5g इंटरनेट, जाने कैसे

Smartphone 5G Setting : आप लोगों को यह जानकारी तो होगी ही कि हमारे देश में माननीय नरेंद्र मोदी जी के द्वारा 2022 के अक्टूबर महीने में 5G का शुभारंभ कर दिया गया था। उस समय Reliance jio व Airtel तथा vodafone-idea जैसी बड़ी टेलीकॉम कंपनियों ने अपनी 5G सुविधाओं को कुछ चुनिंदा शहरों में ही लांच किया था।

उस समय Reliance jio के चेयरमैन मुकेश अंबानी का तो यह भी कहना था कि 2023 के अंत तक पूरे भारत देश में 5G सुविधाओं को Reliance jio की तरफ से बहाल कर दिया जाएगा। ऐसे में लोगों के 5G को लेकर बहुत से सवाल है उन्हीं सवालों में से आपका एक सवाल यह भी है कि अपने स्मार्टफोन को 5G इनेबल कैसे किया जाए या यह कैसे चेक करें कि आपका smartphone 5G enabled है या नहीं।

अगर आप भी इस जानकारी के बारे में विस्तार से जानना चाहते हैं तो हमने आज के अपने इस आर्टिकल में 3 स्टेप्स के जरिए यह बताया है कि आप अपने स्मार्टफोन में 5G को किस प्रकार इनेबल कर सकते हैं। यह ध्यान रहे कि आपका स्मार्टफोन 5G कनेक्टिविटी वाला होना चाहिए. अगर आपका स्मार्टफोन 5G कनेक्टिविटी वाला नहीं है तो आप किसी भी तरीके से अपने स्मार्टफोन में 5G सुविधाओं का आनंद नहीं ले सकते।

अपने स्मार्टफोन में 5G इनेबल करने के स्टेप्स

अपने 5G Smartphone में 5G सुविधाओं को इनेबल करने के लिए नीचे दिए हुए स्टेप्स को ध्यानपूर्वक पढ़ें।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now
  1. सबसे पहले अपने स्मार्टफोन में “Settings” के ऑप्शन को खोलें।
  2. अब ऊपर दिए हुए सर्च बार में जाकर “mobile networks” ऑप्शन को सर्च करें।
  3. अब सामने देख रहे “network mode” नाम की ऑप्शन पर क्लिक करके दिए हुए ऑप्शंस में से 2G/3G/4G/LTE/VoLTE/5G ऑप्शन पर क्लिक कर दें।

इन 3 स्टेप्स को फॉलो करके आप आसानी से अपने किसी भी 5G स्मार्टफोन में 5G सुविधाओं को इनेबल कर सकते हैं अगर आपके स्मार्टफोन में यह ऑप्शन नहीं दिखाई दे रहा है तो आपके स्मार्टफोन में 5G इनेबल नहीं है।

आप अपने स्मार्टफोन को अपडेट कर ले ताकि आपके स्मार्टफोन में यह ऑप्शन दिखाई दे सके इसके बाद आप अपने स्मार्टफोन में 5G की सुविधाओं का इस्तेमाल आसानी से कर सकेंगे. ध्यान रहे यह सभी ऑप्शन आपके स्मार्टफोन में तभी आएंगे जब आपका स्मार्टफोन 5G कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता हो।

Leave a Comment

Join WhatsApp!