Saturday, August 13, 2022
HomeBiographySanket Mahadev Sargar biography : भारत को दिलाया सिल्वर मेडल

Sanket Mahadev Sargar biography : भारत को दिलाया सिल्वर मेडल

Sanket Mahadev Sargar wins silver medal in Commonwealth Games 2022 for india in weightlifting

इस लेख में हम आपको silver medal in weightlifting Winner Sanket Mahadev Sargar wiki, biography, age, career, height, weight, caste, family के बारे में जानकारी देंगे.

संकेत महादेव सरगर (Sanket Mahadev Sargar) एक भारतीय weightlifting खिलाड़ी है. Commonwealth Games 2022 में सिल्वर पदक अपने नाम किया है. संकेत महादेव सरगर Commonwealth Games 2022 में Weightlifting में सिल्वर मेडल जीत कर दुनिया में भारत का नाम ऊँचा किया है. संकेत महादेव सरगर ने कुल 248 किग्रा वजन/भार उठाकर भारत के लिए सिल्वर पदक अपने नाम किया है. जिसमे स्नैच में 113 KG वजन उठाया और क्लीन एंड जर्क में 135 KG वजन का भार उठाया. Sanket Mahadev Sargar ने 55 किलो भारवर्ग में रजत पदक अपने नाम किया है.

Who is Sanket Mahadev Sargar?

संकेत महादेव सरगर (Sanket Mahadev Sargar) एक भारतीय weightlifting खिलाड़ी है. जोकि महाराष्ट्र के सांगली के रहने वाले है. संकेत सरगर वेटलिफ्टिंग से गहरा लगाव रहा है. Sanket Mahadev Sargar की आयु 21 साल है. संकेत कोल्हापुर के शिवाजी यूनिवर्सिटी में इतिहास के छात्र हैं. संकेत सरगर ने पहले भी weightlifting में कई रिकॉर्ड दर्ज किये है.

Sanket Mahadev Sargar का प्रारंभिक जीवन Birth & Family

Sanket Mahadev Sargar का जन्म 16 October 2000 में महाराष्ट्र के सांगली में हुआ

Sanket Mahadev Sargar का परिचय( Sanket Mahadev Sargar Biography)

Weightlifter Mirabai Chanu
Sanket Mahadev Sargar Bio/Wiki
नाम (Name) संकेत महादेव सरगर(Sanket Mahadev Sargar)
पुरा नाम (Full Name)संकेत महादेव सरगर (Sanket Mahadev Sargar)
जन्म (Date Of Birth)16 October 2000
जन्म स्थान (Birth Place)Nagpur, Maharashtra, India
आयु (Age)21 years (in 2022 )
पेशा (Occupation)खिलाड़ी (weightlifting)
राष्ट्रीयता (Nationality)Indian
ProfessionIndian Weightlifter
होमटाउन (Home Town)Nagpur, Maharashtra, India
ReligionHinduism
HobbiesTravelling, Listening to Music
Present AddressNagpur, Maharashtra, India

Commonwealth Games 2022 : Sanket Mahadev Sargar Win Silver Medal

Weightlifter Sanket Mahadev Sargar में हाल ही में आयोजित Commonwealth Games 2022 में भारत के लिए सिल्वर मेडल जीतकर इतिहास रच दिया है। संकेत महादेव सरगर ने पुरुष वेटलिफ्टिंग के 55 किलो भारवर्ग में रजत पदक जीतकर दुनिया में भारत का नाम किया.

संकेत महादेव सरगर ने कुल 248 किग्रा वजन/भार उठाकर भारत के लिए रजत पदक अपने नाम किया है. जिसमे स्नैच में 113 KG वजन उठाया और क्लीन एंड जर्क में 135 KG वजन का भार उठाया. संकेत ने 55 किलो भार वर्ग में रजत पदक अपने नाम किया है.

संकेत महादेव सरगर कैरियर

  • संकेत महादेव सरगर ने 2014 में पहला रजत पदक प्राप्त किया था। इन्होने ग्लासगो में हुए कॉमन वेल्थ गेम्स weightlifting में भारत को 48 किलोग्राम वर्ग में सिल्वर मैडल जीताया था. जिसमे संकेत महादेव सरगर ने कुल 170 किलो का भार उठाया था.
  • इन्होंने 2016 में आयोजित ग्रीष्मकालीन ओलम्पिक जोकि ब्राज़ील के रियो डी जेनेरो में हुआ था में सेलेक्ट हुई थी, किंतु क्लीन एण्ड जर्क में तीनों प्रयास में असफल रहीं।
  • इसके बाद 2017 में मीराबाई चानू weightlifting में स्वर्ण पदक जितने में सफल रही. world weightlifting championship 2017 में Mirabai Chanu ने महिला 48 किग्रा वर्ग में 194 किग्रा का भार उठाकर भारत को स्वर्ण पदक दिलाया था. 
  • सन्न 2018 में मीराबाई चानू ने कॉमन वेल्थ गेम्स में स्वर्ण पदक जीतकर 48 किग्रा श्रेणी का कॉमन वेल्थ गेम्स का रिकॉर्ड भी तोड़ा था। जहाँ उन्होंने कुल 196 किग्रा का भार उठाकर भारत को जीताया था.
  • अब हाल ही में 2021 में Tokyo Olympics में मीराबाई चानू ने कुल 202 किलोग्राम का भार उठाकर भारत के लिए रजत पदक हाँसिल किया है.

lokeshjalandharaahttp://hindicountdown.in
नई टेक्नोलॉजी का अविष्कार, इन्टरनेट, गैजेट्स, मोबाइल ऐप्स, स्मार्टफ़ोन रिव्यु और सोशल मीडिया की जानकारी सबसे पहले पाने के लिए हमारी वेबसाइट देखे!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular