WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Ration Card : राशन कार्ड धारको के लिए बड़ी खुशखबरी, 150 किलो राशन मिलेगा बिल्कुल मुफ्त

Free Ration News: आज भारत में गरीबी के चलते करोड़ो लोगो को राशन कार्ड के द्वारा भारत सरकार महंगाई की चोट से बचाती हैं. भारत के सभी वासियों के लिए जिनके पास राशन कार्ड है उनके लिए यह सबसे बड़ी खुसखबरी है. इस बड़ी सुविधा के साथ भारत सरकार ने आज एक और घोषणा व्यक्त की है जिसके कारण राशन कार्ड धारको का ख़ुशी का ठिकाना नही रहेगा.

आपकी जानकारी के लिए बता दे की भारत सरकार द्वारा एक और घोषणा की गई है, जिसमे सरकार ने सभी राशन कार्ड धारको के परिवार के सभी सदस्यों का आयुष्मान कार्ड बनवाने का वादा किया है, इसका मतलब यह है की भारत सरकार ने आयुष्मान कार्ड योजना लागु की है. यदि आप भी चाहते है की आपको भी इस योजना का लाभ मिलना चाहिए, तो जिन लोगो ने आयुष्मान कार्ड नही बनवाया है, तो देर न करें और जल्द ही इस कार्ड को बनवा के इस योजना का पूरा-पूरा लाभ उठाएँ.

Also Read :   Aadhar Card New Rules 2023 :- आधार कार्ड धारकों के लिए बड़ी खबर, सरकार ने जारी किये नए नियम
PM Ayushman Bharat Yojana 2022: योजना से ₹5 लाख तक का इलाज कराये फ्री में, जाने क्या आप पात्र है इस योजना के लिए

Ration Card धारको को 150 किलो तक चावल मिल सकता हैं

आपको बता दे की भारत सरकार ने इस महीने की कुछ शर्तो के अनुसार चुनिन्दा लोगो को पहले से अधिक राशन देने की ठान रखी हैं. सरकार द्वारा राशन कार्ड धारको को 150 किलो तक चावल मिल सकता हैं. आईये आपको इसके बारे में पूरी जानकारी बताते है की किन किन लोगों को इसका लाभ प्राप्त करवाया जायेगा.

Also Read :   Rail Kaushal Vikas Yojana : फ्री ट्रेनिंग + सर्टिफिकेट और नौकरी, आवेदन करने की आखिरी तारीख नजदीक

पिछले महीनें नही दिया राशन इस बार लगातार 2 महीनें का मिलेगा राशन

इस महीनें की कुछ शर्तो के अनुसार यह घोषणा छत्तीसगढ़ में रहने वाले लोगो के लिए की गई है. जो लोग छत्तीसगढ़ के रहने वाले है और जिनके पास अपना बीपीएल कार्ड बना हुआ है सिर्फ उन्हीं लोगो को इसका लाभ उठाने का मौका दिया जायेगा.

सरकारी नौकरी/योजना ग्रुप से जुड़े !
Also Read :   Kaka (Punjabi Singer) Biography, Age, Girlfriend, Family, Career, Caste & More

आपकी जानकारी के लिए बता दे की इसके लिए आपको छत्तीसगढ़ का नागरिक होना अत्यंत आवश्यक है. इसमें आपको 45 किलो से 135 किलो तक चावल दिए जायेंगे. ऐसा कहा जा रहा है की छत्तीसगढ़ वासियों को किसी कर्ण के चलते पिछले महीने राशन नही दिया गया था इस लिए 2 महीनों का राशन एक साथ दिया जा रहा हैं.

Leave a Comment