Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Mahtari Vandan Yojana : सरकार देगी शादीशुदा महिलाओं को ₹1000 रुपए हर महीने, मोदी सरकार ने शुरू की नई योजना, जाने कैसे उठे योजना का लाभ

Mahtari Vandan Yojana : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भाजपा सरकार महिलाओं को आर्थिक लाभ पहुंचाने के लिए नई-नई योजनाओं का ऐलान कर रहे हैं. इनमें से Mahtari Vandan Yojana-महतारी वंदन योजना एक है, जिसका सीधा लाभ महिलाओं को दिया जाएगा. इस लेख में Mahtari Vandan Yojana क्या है? इस योजना का लाभ कैसे मिलेगा? योजना कब से शुरू होगी? आदि सभी जानकारी के बारे में बताया गया है.

देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के प्रचार-प्रसार जोरों सोरों से शुरू हो गए हैं. ऐसे में भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस समेत अन्य राजनीतिक पार्टियों द्वारा चुनाव में जीतने के लिए जनता से कई तरह के वादे और गारंटी दी जा रही है. ऐसे में छत्तीसगढ़ राज्य में विधानसभा चुनाव का पहला चरण पूरा हो चुका है और दूसरे चरण के लिए राजनीतिक पार्टियां बहुत तेजी से प्रचार-प्रसार कर रही है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बीजेपी पार्टी ने छत्तीसगढ़ राज्य में घोषणा पत्र में राज्य की महिलाओं के लिए नई योजना शुरू करने की मोदी की गारंटी के रूप में घोषणा की है.

Mahtari Vandan Yojana 2023

महतारी वंदन योजना छत्तीसगढ़ राज्य की भारतीय जनता पार्टी द्वारा नई घोषणा की गई है. यह योजना विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने पर शुरू की जाएगी. महतारी बंदन योजना छत्तीसगढ़ राज्य की विवाहित/शादीशुदा महिलाओं के लिए शुरू की गई है, जिससे वह अपना सामाजिक व आर्थिक विकास सुनिश्चित कर सके.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

महतारी वंदन योजना का लाभ

छत्तीसगढ़ राज्य के पूर्व सीएम रमन सिंह द्वारा घोषणा की गई है की छत्तीसगढ़ राज्य में बीजेपी की सरकार बनने पर महतारी वंदन योजना शुरू की जाएगी. इस योजना का लाभ राज्य की विवाहित महिलाओं को दिया जाएगा. इस योजना के तहत आवेदन करने वाली महिलाओं को हर महीने ₹1000 रूपए / सालाना ₹12000 की आर्थिक सहायता की जाएगी. अगर आपके परिवार में चार विवाहित महिलाएं हैं तो उन चारों महिलाओं को हर महीने ₹1000-₹1000 रुपए दिए जाएंगे.

मोदी की गारंटी

छत्तीसगढ़ राज्य की भारतीय जनता पार्टी ने महतारी वंदन योजना को मोदी की गारंटी के रूप में संबोधित किया है अर्थात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यह गारंटी देते हैं कि छत्तीसगढ़ में बीजेपी की सरकार बनते ही इस योजना को लागू कर दिया जाएगा.

Mahtari Vandan Yojana – कब शुरू होगा आवेदन?

अगर आप छत्तीसगढ़ राज्य के निवासी है, तो हम आपको बता दे कि यह योजना छत्तीसगढ़ राज्य में बीजेपी की सरकार बनने के बाद शुरू की जाएगी. हालांकि अभी बीजेपी सरकार द्वारा इस योजना की घोषणा की है. अगर छत्तीसगढ़ में बीजेपी की सरकार बनती है तो सरकार बनते ही इस योजना की पात्र महिलाओं के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी. सरकारी योजनाओं की सभी जानकारी अपने मोबाइल में प्राप्त करने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ सकते हैं:-

Leave a Comment