WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Free Mobile Yojana 2022 : फ्री मोबाइल के नाम पर हो रहा है फ्रॉड, सरकार वितरण करेगी फ्री मोबाइल

Free Mobile Yojana 2022 फ्री मोबाइल के नाम पर हो रहा है फ्रॉड, सरकार वितरण करेगी फ्री मोबाइल : सरकार फ्री मोबाइल योजना के तहत चिरंजीवी योजना से जुड़े महिला मुखियाओं को फ्री मोबाइल दिया जाएगा. लेकिन फ्री मोबाइल योजना के नाम पर कई लोग आपसे ऑनलाइन फॉर्म भरवाने तथा फ्री मोबाइल के लिए शुल्क जमा करने, जैसे ऑनलाइन फ्रॉड कर रहे हैं. सरकार द्वारा फ्री मोबाइल योजना के तहत मोबाइल का वितरण कब किया जाएगा और फ्री मोबाइल के नाम पर हो रहे फ्रॉड से आप कैसे बच सकते हैं? इसके बारे में नीचे बताया गया है.

फ्री मोबाइल का वितरण कब शुरू होगा

जैसा कि आपको पता होगा कि मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जनवरी 2023 के पहले, दुसरे सप्ताह को सभी ग्राम पंचायतों में कैंप लगाकर Free Mobile Yojana के तहत सभी चिरंजीवी मुखिया महिलाओं को 3 साल की इंटरनेट कनेक्टिविटी के साथ फ्री मोबाइल का वितरण किया जायेगा. मोबाइलों की इतनी ज्यादा संख्या होने के कारण मोबाइल कंपनियां को मोबाइल बनाने में काफी ज्यादा समय लग रहा है. इसलिए सरकार Free Mobile Yojana के तहत मोबाइल वितरण करने में समय ले रही है. फ्री मोबाइल वितरण की सूचना सबसे पहले प्राप्त करने के लिए आप हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ सकते हैं टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां पर क्लिक करें:- Click Here

Also Read :   Save From Net helper Online Video Download APK Extension with – Savefrom.Net
RAIL KAUSHAL VIKAS YOJNA (RKVY) Online Form 2022Bank Of Baroda Online Account Open
National Scholarship 2022-23State Bank Of India Online Account Open 

फ्री मोबाइल के नाम पर हो रहे फ्रॉड से कैसे बचें

सरकार ने Free Mobile Yojana की शुरुआत की थी. जिसके लिए अब सरकार सभी चिरंजीवी मुख्य महिलाओं को फ्री में स्मार्टफोन देगी. इसी के चलते अब कुछ लोग फ्री मोबाइल योजना के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के नाम पर लोगों के साथ फ्रॉड कर रहे हैं और लोग ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के झांसे में आकर फ्रॉड का शिकार हो जाते हैं.

Also Read :   Sunil Jakhar Biography in Hindi: Politician, Wiki, Age, Wife, Son & More

आपको बता दें कि सरकार द्वारा फ्री मोबाइल योजना (Free Mobile Yojana) के लिए किसी भी तरह की ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया नहीं चलाई गई है, और ना ही आपसे Free Mobile Yojana के लिए किसी भी तरह का शुल्क लिया जाएगा. सरकार द्वारा आपको फ्री में मोबाइल वितरण किया जाएगा. इसलिए ध्यान रहे आप ऑनलाइन आवेदन शुल्क जमा कराने जैसे फ्रॉड में ना फंसे.

सरकारी नौकरी/योजना ग्रुप से जुड़े !
Also Read :   Free Mobile Yojana New Update 2023: फ्री मोबाइल मिलेगा या नहीं, फ्री मोबाइल योजना की बड़ी अपडेट, जाने

क्या आप जानते हैं कि आपको फ्री मोबाइल मिलेगा या नहीं

सरकार 1.35 करोड चिरंजीवी महिला मुखियाओ को फ्री में मोबाइल वितरण करेगी. फ्री मोबाइल योजना के लिए आपका नाम चिरंजीवी योजना में होना आवश्यक है. यदि आप देखना चाहते हैं कि आपका नाम Free Mobile Yojana में है या नहीं. तो आप इस लिंक पर जाकर अपना नाम चेक कर सकते हैं: यहाँ से फ्री मोबाइल योजना में अपना नाम देखें !!!

Important Links

जब मोबाइल वितरण होंगे उसकी सूचना यहां दी जाएगीClick Here
Free Mobile Yojana Status Check Click Here
Rajasthan Free Mobile Yojana List (Coming Soon)Click Here
Website Home PageClick Here

Leave a Comment