खबरें व्हाट्सप्प पर पाने के लिए,अभी जॉइन करें व्हाट्सप्प ग्रुप
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Free Jio 5G Unlimited Data: JIO की सिम है, तो सबको मिलेगा फ्री अनलिमिटेड 5G इंटरनेट,  बस करना होगा आपको यह काम

Free Jio 5G Unlimited Data: भारत में 5G इंटरनेट का विस्तार लगातार बढ़ रहा है. सबसे पहले भारत में मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली रिलायंस जिओ टेलीकॉम कंपनी द्वारा 5G सेवाओं की शुरुआत की गई थी. ऐसे में अगर आपके पास भी JIO की सिम है, तो आप Unlimited 5G Internet Data का इस्तेमाल कर सकते हैं.

आज के समय में सभी लोग इंटरनेट पर निर्भर हो गए हैं. जितना ज्यादा फास्ट इंटरनेट होगा, उतने ही जल्दी लोगों के काम होंगे. ऐसे में रिलायंस जिओ अपनी 5G सेवाओं को पूरे भारत में फैला रहा है. जिसके चलते कंपनी अपने 5G ग्राहकों को Free Unlimited 5G इंटरनेट दे रही है. जिसके बारे में यहाँ जानकारी दी गई है-

Free Jio 5G Unlimited Data 2023

सन 2016 में जब जियो ने अपनी टेलीकॉम सेवाएं भारत में शुरू की थी, तब अपने सभी ग्राहकों को अनलिमिटेड 4G इंटरनेट दिया था. जिओ कंपनी के भारत में आने के बाद इन्टरनेट डाटा की कीमत काफी कम हो गई थी. ऐसे ही अब जियो ने अपनी 5G सेवाएं भारत में शुरू की है, जिसमें कंपनी अपने ग्राहकों को Welcome Offer के तहत मुफ्त में 5G इंटरनेट दे रही है. यहां पर हम आपको बताएंगे कि आप किस तरह से JIO के वेलकम ऑफर का लाभ ले सकते हैं.

जिओ अपनी 5G सेवाओं को देश के सभी राज्यों में फैला रहा है. कंपनी देश के अधिकतर जगहो पर 5G टावर लगा चुकी है और 5G इंटरनेट का ट्रायल कर रही है. ऐसे में ग्राहकों को कंपनी अनलिमिटेड इंटरनेट दे रही है, ताकि यह पता लगाया जा सके की क्षेत्र में कितने जिओ यूजेस 5G इंटरनेट का इस्तेमाल कर रहे हैं.

JIO के Welcome Offer का लाभ कौन ले सकता है?

अगर आप भी जिओ के ग्राहक हैं और जिओ के वेलकम ऑफर के तहत अनलिमिटेड 5G इंटरनेट का इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो नीचे कुछ शर्तें बताई गई है, अगर आप इन शर्तों की पालना करते हैं, तो आप Unlimited 5G Internet का आनंद ले सकते हैं-

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
  • JIO के Welcome Offer का लाभ लेने के लिए सबसे पहले आपके पास 5G सपोर्ट वाला स्मार्टफोन होना चाहिए.
  • यदि आपके पास 5G सपोर्ट वाला स्मार्टफोन है तो आपको आपके स्मार्टफोन में MYJIO एप्लीकेशन को डाउनलोड करना है.
  • MYJIO एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के बाद एप्लीकेशन में आपको आपके क्षेत्र में 5G नेटवर्क की जानकारी प्राप्त करने के लिए विकल्प दिया गया है. जिसके माध्यम से आप यह पता कर सकते हैं कि आपके क्षेत्र में 5G नेटवर्क उपलब्ध है या नहीं.
  • अगर आपके पास 4Gसपोर्ट करने वाली जिओ सिम है तो आप MY Jio एप्लीकेशन की मदद से अपनी 4G सपोर्ट सिम को 5G सपोर्ट में अपग्रेड कर सकते हैं.

अपने स्मार्टफोन में इस सेटिंग को करके चला सकते हैं अनलिमिटेड 5G इंटरनेट

  • सबसे पहले आपको अपने मोबाइल के सेटिंग में जाना है।
  • इसके बाद “मोबाइल नेटवर्क” के विकल्प पर क्लिक करना है।
  • अगर आपके फोन में दो सिम चल रहा है तो JIO SIM को सेलेक्ट करें।
  • इसके बाद आपको Preferred Network Type को सेलेक्ट करना है।
  • अब आपके समक्ष नेटवर्क का विकल्प देखने को मिलेगा वहां 5G विकल्प को चुनना है।
  • अगर आपके फोन में 5G सिम सपोर्ट करता है तो तुरंत जिओ 5G टावर को पकड़ लेगा और आपके फोन में 5G नेटवर्क चलने लगेगा।

Leave a Comment