खबरें व्हाट्सप्प पर पाने के लिए,अभी जॉइन करें व्हाट्सप्प ग्रुप
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Phonepe, GPay और Paytm इस्तेमाल करने वालों को लगा झटका, अब फ्री में नहीं मिलेगी सुविधा, देना होगा ग्राहकों को एक्स्ट्रा चार्ज

Big news for PhonePe Google Pay Paytm Customers : अगर आप भी ऑनलाइन पेमेंट करने मोबाइल रिचार्ज करने, बिजली बिल भरने तथा अन्य डिजिटल पेमेंट करने के लिए गूगल पे (Google Pay), फोन पे (Phone Pay), पेटीएम (Paytm) जैसे मोबाइल एप्लीकेशन का इस्तेमाल करते हैं, तो अब आपको यह थोड़ा महंगा पड़ने वाला है. भारत में ऑनलाइन पेमेंट करने के लिए Paytm, Google Pay, Phone Pe यह तीनों प्रमुख एप्लीकेशन बन चुकी है. जिनके माध्यम से करोड़ों लोग हर दिन मोबाइल रिचार्ज, बिल पेमेंट, फ्लाइट बुकिंग, इंश्योरेंस, इलेक्ट्रिसिटी बिल जैसे कई जरूरी कार्य घर बैठे फ्री में कर सकते थे. लेकिन अब ऐप्स से जुड़ी बेहद जरूरी अपडेट सामने आई है, जिसके जानकारी आपको होना बेहद जरूरी है.

जैसे जैसे देश डिजिटल होता जा रहा है वैसे ही लोगों को कई फ्री सुविधा भी मिल रही है. डिजिटल पेमेंट के साथ लोगों के काम आसान हो रहे हैं. घर बैठे लोग बिना अतिरिक्त शुल्क दिए Mobile Recharge के साथ कई अन्य सुविधाओं का लाभ फ्री में उठते हैं. लेकिन अब इन एप्स का इस्तेमाल करने लिए आपको फीस के रुप में कुछ शुल्क देना होगा.

अगर आप Phonepe, GPay और Paytm का इस्तेमाल मोबाइल रिचार्ज के लिए करते हैं, तो आपकी जानकारी के लिए बता दे कि पहले इन मोबाइल एप्लीकेशन की मदद से आप मोबाइल रिचार्ज की सुविधा फ्री में लेते थे. लेकिन अब आपको इन ऐप्स से मोबाइल रिचार्ज करने पर प्लेटफॉर्म फीस भी देनी होगी.

अगर आप भी मोबाइल रिचार्ज करने के लिए Phonepe एप्लीकेशन का इस्तेमाल करते हैं, तो आपको जानकारी होगी कि Phonepe एप्लीकेशन काफी समय पहले से ही अपनी यूजर्स से मोबाइल रिचार्ज करने पर सुविधा शुल्क लेता है. ऐसे में अब GPay और Paytm भी मोबाइल रिचार्ज करने पर सुविधा शुल्क लेना शुरू कर दिया है. अब ग्राहकों को इन एप्लीकेशन से मोबाइल रिचार्ज करना थोड़ा महंगा पड़ेगा.

यहां से कर सकते हैं निशुल्क मोबाइल रिचार्ज

हालांकि अभी तक कई ऐसे यूपीआई ऐप्स है, जो मोबाइल रिचार्ज पर कोई भी शुल्क नहीं लेता है. जिनमें से मुख्यतः एक Amazon Pay है. अगर आप मोबाइल रिचार्ज के लिए अतिरिक्त शुल्क नहीं देना चाहते हैं तो आप अमेजॉन पे का इस्तेमाल कर सकते हैं. अमेजॉन पे को अपने मोबाइल में डाउनलोड करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें- Download Amazon Pay.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment