खबरें व्हाट्सप्प पर पाने के लिए,अभी जॉइन करें व्हाट्सप्प ग्रुप
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Ration Card : सरकार का बड़ा आदेश, राशन कार्ड धारियों को मिलेगी अतिरिक्त यें सुविधा

Ration Card Update : Free Ration Yojana के तहत फ्री राशन प्राप्त करने वाले नागरिकों के लिए सरकार बड़ी खुशखबरी लेकर आई है. अगर आपके पास राशन कार्ड है और मध्यप्रदेश राज्य के निवासी है, तो यह खबर आपके लिए है. राज्य सरकार Ration Card धारियों को बड़ी खुशखबरी देने की तैयारी जोरो-शोरो से कर रही है. सरकार राशन वितरण प्रणाली में सुधार करने के लिए नये आदेश जारी किये है. चलिए जानते है सरकार द्वारा क्या आदेश जारी किये है.

Also Read :   aadhar card se loan kaise le : केवल आधार कार्ड से 5 मिनट में ले लोन, कैसे मिलेगा लोन यहाँ से जाने

सरकार कर रही है राशन कार्डधारियों के लिए 500 करोड़ रुपये का निवेश

राज्य सरकार फ्री राशन (FREE RATION) वितरण प्रणाली को और बेहतर बनाने के लिए 500 करोड़ रुपये का निवेश करने जा रही है. बता दे की सरकार राज्य में 500 करोड़ रुपये की लागत से 3500 राशन दुकानें खोलने की तैयारी कर रही है. सरकार ने आदेश दिए है की Free Ration वितरण करने हेतु नवीन भवन एवं गोदाम बनाने का काम शुरू कर दिया गया है. सरकार ने जानकारी दी है की उचित मूल्य के लिए एक भवन निर्माण में अनुमानित लागत मूल्य 13 लाख 50 हजार रुपये से लेकर 21 लाख रुपये तक होगी। जिस पंचायत में राशन वितरण के लिए भवन नही है, वहां नए भवन निर्माण का कार्य शुरू कर दिया गया है. इसका फायदा राज्य के लाखों राशन कार्ड धारकों को मिलेगा.

Also Read :   Chhorii 2021 Full Movie Download 480p 720p 

सरकार ने जारी किये निर्देश

सरकार की समीक्षा बैठक में राशन वितरण प्रणाली (Free Ration Vitran) में पारदर्शिता सुनिश्चित करने और कालाबाजारी रोकने के लिए चर्चा की गयी. इसके लिए सरकार ने नये निर्देश जारी किये है. इसके अलावा सरकार “Free Ration Yojana” का लाभ लेने वाले अपात्र नागरिकों को योजना से हटाने के आदेश भी दिए है.

सरकारी योजनाओं की अपडेट सबसे पहले पाने के लिए यहाँ क्लिक करें जुड़े !
Also Read :   Windows 11 ISO File 32/ 64 Bit Free Download, How to download and install Windows 11

ध्यान दें :- ऐसे ही केंद्र सरकार और राज्य सरकार के द्वारा शुरू की गई नई या पुरानी सरकारी योजनाओं की जानकारी हम आपतक सबसे पहले अपने इस Website के माधयम से पहुँचआते रहेंगे Hindicountdown.in, तो आप हमारे Website को फॉलो करना ना भूलें ।

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे Share जरूर करें

इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद,,,

Leave a Comment