WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Free Mobile Yojana 2022 : फ्री स्मार्टफोन में सिर्फ सरकारी SIM ही करेगी काम, बेच नहीं सकेंगे स्मार्टफोन

Free Mobile Yojana 2022 : फ्री स्मार्टफोन में सिर्फ सरकारी SIM ही करेगी काम, बेच नहीं सकेंगे स्मार्टफोन : Free Mobile Yojana के तहत 1.35 करोड़ चिरंजीवी मुखिया महिलाओं को इस महीने फ्री स्मार्टफोन के साथ 3 साल की इंटरनेट कनेक्टिविटी फ्री में दी जाएगी. सरकार द्वारा वितरण किए जाने वाले मोबाइल samsung, nokia, jio company के होंगे. जिन्हें सरकार ने इस तरह से बनवाया है कि आप इसमें दूसरी सिम नहीं चला सकते हैं. फ्री मोबाइल के साथ दी जाने वाली सिम ही स्मार्टफोन में काम करेगी. बताया जा रहा है कि फ्री स्मार्ट फोन की कीमत ₹9000 है.

Also Read :   Airtel 4G sim में एक्टिवेट करे 5G इन्टरनेट नेटवर्क, मिलेगी धुआंधार इंटरनेट स्पीड

Free Mobile में नहीं बदल सकेंगे सिम

अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए गहलोत सरकार 12 हजार करोड़ रुपए खर्च कर राजस्थान की चिरंजीवी मुखिया महिलाओं को Free Mobile देने की शुरुआत कर चुके हैं. फ्री स्मार्टफोन का वितरण गांवों में पंचायत स्तर पर कैंप लगाकर तथा शहरों में वार्डों में कैंप लगाकर फ्री स्माटफोन का वितरण किया जाएगा.

Also Read :   Jio 5G SIM Order Online : घर बैठे मंगाए फ्री में Jio 5G SIM, ऐसे करें Jio 5G SIM Order Online

बताया जा रहा है कि सरकार ने फ्री स्मार्टफोन को इस तरह से मॉडिफाई करवाया गया है, कि उसमें सरकार द्वारा दी गई सिम ही चलेगी. इसके अलावा आप अलग से सिम डालकर उसे इस स्मार्टफोन में इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे.

बेच नहीं पाएंगे इस फ्री स्मार्टफोन को

राजस्थान की 1.35 करोड़ महिलाओं को Rajasthan Free Mobile Yojana 2022 के तहत फ्री स्माटफोन का वितरण 15 नवम्बर 2022 को शुरू किया जायेगा. महिलाओं को ग्राम पंचायतों में सरकारी अधिकारियों की निगरानी में फ्री स्माटफोन दिया जाएगा. साथ ही स्मार्टफोन देते समय स्मार्टफोन कंपनी के कर्मचारी रहेंगे, जो आपको 3 साल तक की इंटरनेट कनेक्टिविटी एक्टिवेट सिम स्मार्टफोन में डाल कर देंगे.

सरकारी नौकरी/योजना ग्रुप से जुड़े !
Also Read :   Free Mobile Yojana Official Portal : फ्री मोबाइल योजना की आधिकारिक वेबसाइट लॉन्च, फ्री मोबाइल वितरण की सभी जानकारी यहाँ से देखें 

सरकार द्वारा दिए गए Free Mobile को लाभार्थी या लाभार्थी का परिवार इस्तेमाल कर सकता है. इस फ्री स्मार्टफोन को बेचा नहीं जा सकता, क्योंकि इस स्मार्टफोन में सरकार द्वारा लगाई गई सिम ही चल सकती है. इसके अलावा अन्य सिम इस स्मार्टफोन में सपोर्ट नहीं करेगी. इसलिए अगर आप इस फोन को बेचना भी चाहोगे, तो आप इसमें दूसरी सिम नहीं लगा पाओगे.

महत्वपूर्ण लिंक

Free Mobile Yojana के बारे में और अधिक जानेClick Here
Rajasthan Free Tablet Yojana 2022Click Here
Join Our Telegram GroupClick Here
WebsiteClick Here

Leave a Comment