Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

2000 Notebandi : आपदा को अवसर में बदलने का ढूंढा गजब का तरीका, दुकानदार के दिमाग की कर रहे हैं लोग तारीफ, जानिए

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया आरबीआई द्वारा मंगलवार 23 मई से ₹2000 के नोट को बैंकों में जमा करने की गुजारिश की. भारतीय रिजर्व बैंक के अनुसार 23 मई से 30 सितंबर 2023 के बीच ₹2000 के नोट अपने नजदीकी बैंक में जाकर बदलवा सकते हैं. आपको बता दें कि ₹2000 का नोट पूर्णतया बंद नहीं किया गया है. आप इस नोट को कहीं भी खरीदारी करने के दौरान दे सकते हैं. अगर ऐसे में कोई दुकानदार या पेट्रोल पंप वाले आप से ₹2000 का नोट लेने से मना करते हैं, तो ऐसी स्थिति में आप उनके खिलाफ शिकायत दर्ज करवा सकते हैं. यह पढ़े:👉₹2000 Notebandi : नोटबंदी से ना हो परेशान, यहां से आराम से बदलवाएं ₹2000 का नोट

लेकिन ₹2000 के नोट बंदी को लेकर एक खबर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है. जहां एक दिल्ली का दुकानदार ₹2000 के नोटबंदी को अवसर समझकर अपनी बिक्री बढ़ाने का गजब का तरीका निकाला है, जो कि सोशल मीडिया पर लोगों को खूब पसंद आ रहा है.

दिल्ली के दुकानदार की पोस्ट खूब हो रही है वायरल

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर सुमित अग्रवाल नामक यूजर ने एक पोस्ट शेयर की. जिसमें उन्होंने एक तस्वीर लोगों के साथ साझा की, जिसमें देखा जा सकता है कि एक दुकानदार अपनी दुकान के सामने एक बड़ा सा पोस्टर लगाया हुआ है. जिसमें 2000 नोट के साथ लिखा हुआ है कि “₹2000 का नोट दीजिए और ₹2100 का सामान पाइए”

जिस यूजर ने यह पोस्ट की है उन्होंने कैप्शन में लिखा है कि अगर आपको लगता है कि आरबीआई स्मार्ट है तो एक बार फिर सोच लीजिए क्योंकि दिल्ली वाले बहुत ही तेज है. अपनी बिक्री बढ़ाने का कितना वजन तरीका है. यह पोस्ट 22 मई को ट्विटर पर पोस्ट की गई थी. जिसके बाद यह खूब खबरों में बनी हुई है. लोग इस अनोखे तरीके को खूब फैला रहे हैं. लोग खूब अनोखे कमेंट कर रहे हैं.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Leave a Comment