Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

SBI FD Intrest Rate Hike : SBI खाता धारकों के लिए खुशखबरी, अब FD कराने पर मिलेगा और भी अधिक ब्याज, जाने

SBI FD Intrest Rate Hike : State Bank of India ने कुछ समय पहले अपने सीनियर सिटीजंस के लिए FD की ब्याज दरों में बढ़ोतरी की थी. State Bank of India-SBI ने इस स्कीम का नाम “WeCare” रखा है. हम आपको बता दें कि एसबीआई ने इस स्कीम की अवधि को 30 जून 2023 तक बढ़ा दिया गया है.  वरिष्ठ नागरिक FD पर अधिक ब्याज दरों का लाभ उठा सकते हैं।

अब FD पर मिलेगी इतनी ब्याज दर

अगर आप Senior Citizen है और आप State Bank of India की “WeCare” स्कीम के जरिए किसी भी FD में निवेश करते हैं, तो आप को निवेश करने पर 50 आधार अंकों का अधिक प्रीमियम दिया जाएगा, जिससे आपका कुल प्रीमियम 100 आधार अंकों का हो जाएगा और आपको इस स्कीम पर 7.5 फ़ीसदी की ब्याज दरें मिलेंगी। SBI द्वारा जारी की गई इस एफडी की समयावधि 5 वर्ष से लेकर 10 वर्ष तक के कार्यकाल के लिए है।

अगर आप भारतीय स्टेट बैंक के जमाकर्ताओं में से हैं, तो आपको पहले की तुलना में अधिक ब्याज दरों का लाभ मिलेगा। अगर आप एक सीनियर सिटीजन है और आप 2 साल में परिपक्व हो जाने वाली स्कीम में निवेश करते हैं, तो आपको आपकी जमा राशि पर 7.9% की ब्याज दरे मिलेंगी. वहीं अगर आप 1 साल में परिपक्व होने वाली स्कीम में निवेश करते हैं तो आपको 7.6% की ब्याज दर अपनी जमा राशि पर मिलेंगी।

SBI Senior Citizen FD rates 2023

TenorsRates w.e.f. 15/02/2023
7 days to 45 days3.5%
46 days to 179 days5%
180 days to 210 days5.75%
211 days to less than 1 year6.25%
1 Year to less than 2 years7.3%
2 years to less than 3 years7.5%
3 years to less than 5 years7%
5 years and up to 10 years7.50%

SBI senior citizen ग्राहकों के लिए इतनी होगी ब्याज दरे

अगर आप एक सीनियर सिटीजन है तो आपको 1 वर्ष से अधिक व 2 वर्ष से कम की जमा राशि पर 7.3% ब्याज दरें SBI कि इस स्कीम के अंतर्गत देखने को मिलेंगी. वहीं आपको 2 साल से अधिक व 3 साल से कम की जमा राशि पर 7.5% की ब्याज दरें मिलेंगी, 3 साल से अधिक व 5 साल से कम की समयावधि पर आपको 7 फ़ीसदी ब्याज दरें मिलेंगी, अगर आप एसबीआई की वी “WeCare” स्कीम में 5 साल या 10 साल तक की समयावधि वाली स्कीम में निवेश करते हैं, तो आपको 7.5 प्रतिशत की ब्याज दरें मिलेंगी यह सभी जानकारियां एसबीआई की ऑफिशियल वेबसाइट के द्वारा ली गई हैं।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

दूसरी बैंको की जानकारी

हम आपको बता दें कि HDFC, IDBI बैंक बैंक ने अभी तक सीनियर सिटीजंस के लिए दी जाने वाली एफडी पर अतिरिक्त ब्याज दरों के मामले में कोई घोषणा नहीं की है। अगर हम ICICI बैंक के बारे में आपको बताएं तो इस बैंक के द्वारा सीनियर सिटीजन के लिए FD जमाराशि पर चलाई जाने वाली अतिरिक्त ब्याज दर स्कीम की समय सीमा 7 अप्रैल 2023 को समाप्त हो जाएगी।

Leave a Comment