Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Ration Card Update : सरकार ने रद्द किए 80,000 राशन कार्ड, कहीं आपका नाम तो नही है इनमे, देखें अभी…

Ration Card Update : राशन कार्ड धारकों के लिए बुरी खबर है! अगर आप भी सरकार द्वारा दिए जाने वाले फ्री राशन का लाभ लेते हैं, तो यह खबर आपके लिए महत्वपूर्ण होगी. बता दें कि सरकार ने हाल ही में 80 हजार से ज्यादा राशन कार्ड धारको के नाम हटाए हैं. कहीं इनमें आपका नाम तो नहीं? चलिए हम आपको बताते हैं पूरा माजरा क्या है?

बता दे कि पिछले कुछ समय से सरकार राशन कार्ड धारकों के लिए बेहद सख्ती बरत रही है. ऐसे में सरकार ने राशन कार्ड को लेकर एक नियम बनाया हुआ हैं, जिनमें अगर कोई राशन कार्ड धारक अपने राशन से पिछले 6 महीने तक राशन प्राप्त नहीं करता है, तो सरकार के नियम के अनुसार उस राशन कार्ड धारक का नाम सूची से हटा दिया जाता है.

पिछले 6 महीने से नहीं लिया राशन तो कटेगा आपका नाम

आपको बता दें कि यह नियम गोवा सरकार ने लागू किया है. जिसमें अगर आपने पिछले 6 महीने से राशन प्राप्त नहीं किया है तो आपका राशन कार्ड रद्द कर दिया जाएगा. सरकार के आंकड़ों के अनुसार अगस्त 2022 से जनवरी 2023 तक 80000 से भी ज्यादा राशन कार्ड धारियों ने अपना राशन प्राप्त नहीं किया है.

विभाग के कर्मचारी गोपाल पारसेकर ने बताया है कि राशन नहीं लेने वाले 80,000 से भी ज्यादा राशन कार्ड को रद्द कर दिया है. इसके अलावा सरकार जांच कर रही है कि यह 80000 राशन कार्ड धारक इतने समय से राशन क्यों नहीं ले रहे हैं. बता दे कि राज्य में करीब 13.32 लाख राशन कार्ड धारक है.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Join WhatsApp!