WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

PM Kisan Yojana 12th Installment जारी : पीएम मोदी जारी की 12वीं किस्त, आपके बैंक में आई या नहीं, ऐसे करे चेक

PM Kisan Yojana 12th Installment : देश के किसान काफी समय से प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 12वीं किस्त जारी होने का इंतजार कर रहे थे. लेकिन किसानों का इंतजार आज खत्म होने वाला है. PM Kisan Yojana 12th Installment 17 अक्टूबर सोमवार को प्रधानमंत्री पीएम मोदी द्वारा देश भर के करोड़ों किसानों के खातों में ₹2000 की राशि बैंक खातों में ट्रांसफर कर दिए गये है.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 अक्टूबर 2022 को भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान में पीएम किसान सम्मान सम्मेलन ( PM Kisan Samman Sammelan 2022) का उद्घाटन करने वाले हैं, जहां पर पीएम किसान योजना  (PM Kisan Yojana) की 12वीं किस्त के पैसे किसानों के खातों में ट्रांसफर करेंगे, देश के करोड़ों किसानों के 12वीं किस्त के रूप में 16000 करोड रुपए की राशि बैंक खातों में ट्रांसफर की जाएगी.  पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 12वीं किस्त 17 अक्टूबर 2022 को सुबह 11:00 बजे जारी कर दी है। पीएम किसान सम्मान निधि योजना की ₹2000 की नई किस्त 17 अक्टूबर 2022 को सुबह 11:00 बजे जारी कर दी गई है। पीएम किसान सम्मान निधि योजना की नई लिस्ट चेक करने का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है।

Also Read :   Facebook Meta kya hai, Facebook New Name "Meta"

PM Kisan Yojana

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पीएम किसान सम्मान निधि योजना का शुभारंभ किया गया. इस योजना के तहत देश के गरीब आर्थिक रूप से कमजोर किसानों को आर्थिक सहायता पहुंचाने के लिए सालाना ₹6000 की राशि बैंक खातों में ट्रांसफर की जाती है. यह ₹6000 की राशि साल में तीन किस्तों के रूप में किसानों के बैंक खातों में जमा की जाती है. पीएम किसान योजना की अब तक 11 किस्ते किसानों के बैंक खातों में जारी की जा चुकी है. अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 अक्टूबर सुबह 11:00 बजे पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 12वीं किस्त का पैसा किसानों के बैंक खातों में जारी करेंगे, अगर आप भी पीएम किसान योजना के लाभार्थी है तो आज आपके लिए दिवाली का तोहफा प्राप्त होने वाला है.

Also Read :   PM Kisan Yojana Beneficiary List Village Wise : विलेज वाइज़ सूची जारी, अगर आपको नही मिले 2000 रुपये

PM Kisan Scheme: 16000 करोड़ रुपये जारी करेंगे मोदी

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 12वीं किस्त के रूप में किसानों के खातों में ₹2000 की राशि ट्रांसफर की जाएगी. प्रधानमंत्री आज 17 अक्टूबर सोमवार को 16,000 करोड रुपए करोड़ों किसानों के बैंक खातों में ट्रांसफर किए जाएंगे. आपको बता दें कि 31 मई 2022 को पीएम किसान योजना की 11वीं किस्त किसानों के खातों में जमा की गई थी. जिसमें 21000 करोड रुपए की राशि किसानों के खातों में जमा की गई थी.

सरकारी नौकरी/योजना ग्रुप से जुड़े !

PM Kisan Yojana 12th Installment Kaise Check Kare

पीएम किसान योजना की पहली किस्त आपके खाते में आई है या नहीं इसकी जानकारी लेने के लिए आप नीचे दी गई स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं और जान सकते हैं कि आपके खाते में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 12वीं किस्त का पैसा आया है या नहीं?

  • सबसे पहले आपको पीएम किसान योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका लिंक नीचे दिया गया है.
  • इसके बाद आपको होम पेज पर फार्मर कॉर्नर में बेनेफिशरी स्टेटस पर क्लिक करना है.
  • अगले पेज में आपको अपने मोबाइल नंबर द्वारा और रजिस्ट्रेशन नंबर द्वारा अपना स्टेटस चेक करने का ऑप्शन दिया जाएगा.
  • आप इन दोनों में से एक का चयन करें और कैप्चा कोड डालकर गेट डाटा पर क्लिक करें.
  • अगली स्क्रीन पर आपको पीएम किसान सम्मान निधि योजना की अब तक आप के खातों में जमा की गई राशि की जानकारी दिखाई देगी.
Also Read :   RKVY Online Registration 2022 – फ्री ट्रेनिंग + सर्टिफिकेट और नौकरी, ऑनलाइन आवेदन शुरू

Important Links

PM Kisan Samman Nidhi Status Check LinkClick Here
Free Tablet Yojana 2022 Click Here
Rajasthan Free Mobile Yojana 2022Click Here
PM Kisan Official WebsiteClick Here

Leave a Comment