Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

LPG Gas Cylinder Price : सरकार का बड़ा ऐलान, नई क़ीमत ₹500, जाने किसको मिलेगा

LPG Gas Cylinder Price : देश में लगातार बढ़ रही महंगाई से देश के गरीब नागरिकों को काफी परेशानियों का सामना कर रहे हैं. ऐसे ही लगातार रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी गरीबों की चिंता बन रहा है. वर्तमान समय में रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 1150 रुपए से भी पार पहुंच गई है. लेकिन अब सरकार ने LPG Gas Cylinder की कीमततो को कम करने का निर्णय लिया है. बता दें कि अब गैस सिलेंडरों की बढ़ती कीमतों से परेशान जनता को राहत मिलने वाली है. चलिए चाहते हैं कि जनता के लिए यह राहत की खबर क्या है?

राज्य सरकार ने किया ऐलान अब गैस सिलेंडर मिलेगा ₹500 में

बता दें कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रसोई गैस सिलेंडर की बढ़ती कीमतों को कम करने की घोषणा की है. अब राज्य के नागरिक रसोई गैस सिलेंडर सिर्फ ₹500 में प्राप्त कर सकते हैं. इसकी घोषणा मुख्यमंत्री ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान की थी. चलिए जानते हैं कि किस तरह से आप कम कीमतों में रसोई गैस सिलेंडर को प्राप्त कर सकते हैं और किन लोगों को यह कम कीमत वाला रसोई गैस सिलेंडर दिया जाएगा.

इनको मिलेगा सिर्फ ₹500 में LPG Gas Cylinder

मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुसार सिर्फ ₹500 में रसोई गैस सिलेंडर उन्ही लोगों को उपलब्ध करवाया जाएगा, जो उज्जवला योजना से जुड़े हुए है और बीपीएल श्रेणी में आते हैं. इन दोनों श्रेणियों में शामिल परिवारों को सिर्फ ₹500 में रसोई गैस सिलेंडर सरकार द्वारा दिया जाएगा. आपको बता दें कि राजस्थान में उज्वला योजना के तहत 69 लाख परिवार शामिल है और राजस्थान में 6 लाख से भी ज्यादा परिवार बीपीएल श्रेणी में शामिल है. ऐसे में अनुमान लगाया जाए तो राज्य के करीब 75 लाख परिवारों को ₹500 की कम कीमत में गैस सिलेंडर का लाभ दिया जाएगा.

सरकार 1 अप्रैल 2023 से वितरण करेगी कम कीमत वाले रसोई गैस सिलेंडर

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की घोषणा के अनुसार उज्ज्वला योजना से जुड़े एवं बीपीएल श्रेणी में शामिल परिवारों को 1 अप्रैल 2023 से सिर्फ ₹500 की सस्ती दर पर रसोई गैस सिलेंडर उपलब्ध करवाया जाएगा लाभार्थी परिवारों को हर साल कम कीमत वाले 12 सिलेंडर दिए जाएंगे.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Join WhatsApp!