खबरें व्हाट्सप्प पर पाने के लिए,अभी जॉइन करें व्हाट्सप्प ग्रुप
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Ladli Behna Yojana Village List : लाडली बहना योजना गावों की लिस्ट जारी, ऐसे देखे गांव की लिस्ट में अपना नाम

Ladli Behna Yojana Village List : लाडली बहना योजना में आवेदन करने वाली महिलाओं का इस लेख में स्वागत है. अगर आपने लाडली बहना योजना का फॉर्म भर दिया है, तो आज के इस लेख में हम आपको लाडली पहना योजना की ग्रामीण सूची (Ladli Behna Yojana Village List) में अपना नाम देखने की पूरी प्रक्रिया बताने वाले हैं. सरकार ने लाडली बहना योजना में आवेदन करने वाली महिलाओं की लिस्ट जारी की है जिसमें पात्र महिलाओं के नाम जोड़े गए हैं.

Ladli Behna Yojana Village List : लाडली बहना योजना ग्रामीण सूची

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा Ladli Behna Yojana की शुरुआत की गई. इस योजना के लिए प्रदेश की महिलाएं 25 मार्च से अपने गांव में लगाए गए शिविर में जाकर आवेदन फॉर्म भर सकते हैं. इस योजना में आवेदन करने वाली महिलाओं को राज्य सरकार द्वारा हर महीने ₹1000 की आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी. जिन महिलाओं ने लाडली बहना योजना के लिए आवेदन फॉर्म भर दिया है, वह अपना सर्टिफिकेट डाउनलोड कर सकती है. हाल ही में सरकार ने लाडली बहना योजना ग्रामीण सूची जारी की है जिसमें आवेदन की हुई सभी महिलाओं के नाम शामिल किया गए हैं.

लाडली बहना योजना ग्रामीण सूची में अपना नाम कैसे देखें ?

  • लाडली बहना योजना की ग्रामीण एवं पंचायत पात्रता सूची में अपना नाम देखने के लिए सबसे पहले योजना के आधिकारिक पोर्टल lbadmin.mp.gov.in पर जाएं.
  • पोर्टल पर जाने के पश्चात यूजर आईडी और पासवर्ड से लॉगिन करें, यह यूजर आईडी और पासवर्ड आपको योजना में आवेदन करते समय दिए गए होंगे.
  • पोर्टल पर लॉगइन करने के पश्चात रिपोर्ट विकल्प पर क्लिक करें
  • अब आवेदन पंजीयन सूची देखने के लिए अपना संभाग, जिला, स्थानीय निकाय, ग्राम पंचायत, वार्ड और अपना गांव का नाम भरकर खोजें के विकल्प पर क्लिक करें
  • इसके बाद आपके सामने आपके ग्राम पंचायत की पात्रता सूची खुल जाएगी, जिसमें आप अपना नाम देख सकते हैं.

Leave a Comment