खबरें व्हाट्सप्प पर पाने के लिए,अभी जॉइन करें व्हाट्सप्प ग्रुप
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

GT vs CSK IPL Final 2023 : आज होगी दोनों टीमें आमने सामने , CSK का पांचवी और GT का दूसरी बार ख़िताब जितने का मौका

GT vs CSK IPL Final 2023 : आईपीएल 2023 का सफर आज एमएस धोनी के बेहतरीन प्रदर्शन वाली चेन्नई सुपर किंग का सामना हार्दिक पांड्या के दमदार टीम गुजरात टाइटंस के फाइनल मुकाबले के साथ खत्म हो जाएगा। यह आईपीएल सीजन सांस रोक देने वाले रोमांचक और रिकार्ड तोड़ मैचो के नाम से भी जाना जा सकता है क्योंकि IPL के सीजन में शुभ गिल , यशस्वी जायसवाल , तिलक वर्मा जैसे युवा खिलाड़ियों ने सीजन को अलग ही अंदाज में ले गए है.

आज के IPL 2023 Final में एमएस धोनी के नेतृत्व वाली सरकार CSK का पांचवी बार और हार्दिक पांड्या के दमदार टीम GT का दूसरी बार ख़िताब जितने का मौका है. संभवत: हो सकता है आज के इस मैच में धोनी आखिरी बार अपने सभी प्रशंसको को पीली जर्सी में खेलते दिखे।

दोनों टीमें है दमदार

आईपीएल के सीजन है दोनों ही टीमें दमदार रही है. हार्दिक पांड्या की कप्तानी में गुजरात टाइटंस इस पूरे सीजन में पॉइंट टेबल के सबसे ऊपर रहे है. धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग अब तक कुल 10 आईपीएल फाइनल खेल चुके हैं उसमें से 4 फाइनल अपने नाम किये हैं. चेन्नई सुपर किंग में पहला मुकाबला आईपीएल फाइनल 2008 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेला था. अगर आज खेले गए IPL 2023 Final में CSK ख़िताब जीतती है तो पांच फाइनल मैच जीत कर मुम्बई इंडियंस की बराबरी कर लेगी।

ध्यान दें :- ऐसी ही केंद्र सरकार और राज्य सरकार द्वारा शुरू की गई नई या पुरानी सरकारी योजनाओं की जानकारी सबसे पहले प्राप्त करने के लिए हमारे Telegram Group (जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें) से जुड़े..!

GT के शुभम गिल को रोकना मुश्किल

रविवार की शाम नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शाम 7:00 बजे गुजरात और चेन्नई सुपर किंग के बीच आईपीएल का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा इस मुकाबले में गुजरात टाइटंस के सलामी बल्लेबाज शुभम गिल को रोकना मुश्किल है क्योंकि शुभम गिल द्वारा पिछले 4 मैचों में तीन शतक जड़कर अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया है और जब बारी नरेंद्र मोदी स्टेडियम की आती है तो उनका खेलने का अलग ही अंदाज नजर आता है.

क्वालीफायर 2 में खेले गए मुकाबले में मुंबई के खिलाफ शुभम गिल द्वारा 60 गेंदों में 129 रनों की विस्फोटक पारी ने चेन्नई सुपर किंग की टीम को और ज्यादा चिंता में डाल दिया होगा क्योंकि गुजरात की जबरदस्त बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी भी कुछ कम नजर नहीं आ रही है इस टीम में मोहम्मद शमी , रशीद खान , मोहित शर्मा जैसे सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाज शामिल है. जो गुजरात टाइटंस को खिताब जिताने के लिए काफी है.

CSK के इन खिलाड़ियों पर है जवाबदारी

गुजरात टाइटंस के इन गेंदबाजों की गेंद को रोंदने के लिए धोनी की टीम के अपर क्रम को दमखम दिखना होगा देवन कौनवे और ऋतुराज गायकवाड के बल्ले से निकलने वाले रन चेन्नई सुपर किंग के लिए बहुमूल्य साबित होंगे क्योंकि चेन्नई सुपर किंग इस सीजन में टीम के मध्यक्रम ने ज्यादा कुछ योगदान नहीं दिया है.

अगर धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग के खिलाड़ियों को यह ट्रॉफी अपने नाम करनी है तो मुकाबले में गुजरात के सलामी बल्लेबाज गिल सहित ऊपरी क्रम के बल्लेबाजों को रोकना होगा यह काम दीपक चहर स्विंग गेंदबाज शुरुआती ओवरों में यह काम कर देता है तो चेन्नई सुपर किंग का पलड़ा भारी हो सकता है. हालांकि इस सीजन का फाइनल ताज अपने नाम करने के लिए दोनों टीमों के सभी प्लेइंग 11 को अपना आज तक का सर्वश्रेस्ट प्रदर्सन देना होगा।

Leave a Comment