Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Honda की यह New Activa scooty लॉन्च होगी Smart Key के साथ, बिना चाबी के कर सकेंगे लॉक और अनलॉक

Honda Activa 125 : Honda जो कि एक जापानी दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी है. कुछ ही समय पश्चात अपनी नई Honda Activa 125 को भारत में लॉन्च करने वाली है. इस दोपहिया वाहन की खासियत इसके Smart Key है. हम आपको बता देंगे होंडा ने कुछ ही समय पहले अपने वाहनों में Smart Key की नई टेक्नोलॉजी को लांच किया है।

कुछ खबरों के मुताबिक होंडा अपनी नई Honda Activa 150 में भी इस नए फीचर को शामिल कर सकती है और कुछ खबरों के मुताबिक यह भी कहा जा रहा है कि हौंडा कंपनी अपनी 125cc वाले दोपहिया वाहनों में भी इस शानदार फीचर को लाने वाली है। हम आपको बता दें कि कंपनी ने इसके बारे में अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है, इसके बारे में अधिक जानकारी के लिए हमारे इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें।

ये सभी होंगे बड़े बदला

अगर हम Honda कंपनी के इस नए वेरिएंट मैं होने वाले बदलावों की बात करें तो कुछ खबरों के मुताबिक कंपनी अपनी 125cc वाली Honda Activa में Smart Key टेक्नोलॉजी को तो देगी ही इसके साथ साथ इसके डिजाइन में पहले से कुछ अधिक बदलाव नहीं किया गया है।

अगर हम इसके और सभी फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको ग्रैब हैंडल, फ्रंट एप्रन पर लगे टर्न इंडिकेटर्स के बीच क्रोम ट्रिम, सिंगल पीस सीट, एलइडी हेडलैंप, साइड स्टैंड, इंजन कट ऑफ सिस्टम, अपराइट हेंडलबार, शार्ट ब्लैक फ्लाई स्क्रीन, रियल टाइम माइलेज, सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ब्लैक एलॉय व्हील्स, सिगनेचर साइड बॉडी वर्क और रिव्यू मिरर जैसे शानदार फीचर्स देखने को मिलेंगे। हम आपको बता दें कि इन सभी फीचर्स के बारे में अभी कंपनी ने अधिक जानकारी को साझा नहीं किया है।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

ये है Smart Key फीचर

अगर हम हौंडा के इस नए Smart Key फीचर के बारे में बताएं तो यह हौंडा द्वारा निर्मित की गई एक ऐसी टेक्नोलॉजी है जिससे आप अपने दो पहिया वाहन को स्मार्ट तरीके से अपने वाहन की चाबी को बिना स्कूटर में लगाए लॉक,अनलॉक, स्टार्ट, स्मार्टफाइंड जैसे शानदार फीचर्स का इस्तेमाल कर सकते हैं।

हौंडा के मुताबिक इस स्मार्ट चाबी में आंसर बैक नाम का एक सिस्टम भी दिया गया है जो आपके वाहन को पता लगाने में सहायता करता है आप इसके आंसर बटन को दबा एंगे तो आपके वाहन के चारों ओर टर्न सिगनल्स ब्लिंक करने लगेंगे जिससे आप भीड़ में भी अपने वाहन का पता लगा सकते हैं।

अगर आप अपने वाहन की Smart Key के बिना भी वाहन को लॉक या अनलॉक करना चाहते हैं तो आप ऐसा कर सकते हैं ऐसा करने पर अगर आप 20 सेकंड के समय के अंदर कोई भी प्रतिक्रिया नहीं करते हैं तो आपका वाहन अपने आप बंद हो जाता है होंडा ने इसमें इमोबिलाइजर सिस्टम को भी दिया है जिससे यह किसी दूसरी स्मार्ट चाबी के संपर्क में आने पर उस चाबी से आपके इंजन को शुरू करने से बचाता है।

Leave a Comment