WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Harnaaz Sandhu Biography in Hindi Miss Universe, Height, Age, Movie, Religion, Caste, Parents, Family

Harnaaz Sandhu Biography in Hindi Miss Universe, Height, Age, Movie, Religion, Caste, Parents, Family

Harnaaz Sandhu Biography : इजराइल में इस बार 70 वां मिस यूनिवर्स पेजेंट का आयोजन किया गया था. और 21 साल बाद भारत ने यह ख़िताब अपने नाम कर लिया है. 13 दिसम्बर 2021 को इजराइल  के एलियट में हुए 70वें संस्करण के विजेता की घोषणा की गयी. जिसमे भारत की हरनाज़ कौर संधू ने मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया.

हरनाज़ कौर संधू से पहले भारत में दो ख़िताब आ चुके है. वर्ष 1994 में अभिनेत्री सुष्मिता सेन ने मिस यूनिवर्स का ख़िताब अपने नाम किया था, जिसके बाद सन 2000 में अभिनेत्री लारा दत्ता ने भारत के लिए मिस यूनिवर्स का ख़िताब लेकर आई थी. लेकिन अब 21 सालों के बाद भारत के लिए चंडीगढ़ की शेरनी हरनाज़ कौर संधू ने मिस यूनिवर्स का ख़िताब हासिल किया है. हरनाज़ कौर संधू के मिस यूनिवर्स बनने के बाद अब कई लोग उनके बारे में जानना चाहते है, और इन्टरनेट पर उनकी जानकारी ख़ोज रहे है. इसलिए हम आपके लिए हरनाज़ संधू की जीवनी के बारे में सभी जानकारी लाये है.

Harnaaz Sandhu Miss Universe
Harnaaz Sandhu Miss Universe

हरनाज़ संधू कौन है (Who is Harnaaz Sandhu)

हरनाज़ कौर संधू एक भारतीय अभिनेत्री और मॉडल हैं। जिनका जन्म चंडीगढ़, पंजाब में 3 मार्च 2000 को हुआ था. 21 वर्षीय हरनाज़ संधू ने कम उम्र में ही मॉडलिंग करना शुरू कर दिया था. जिसके बाद हरनाज़ ने धीरे-धीरे ब्यूटी पेजेंट की ओर अपना रास्ता बनाना शुरू कर दिया.

सरकारी नौकरी/योजना ग्रुप से जुड़े !
Also Read :   Amazon NEW Fraud : अमेजॉन ने किया एक यूजर के साथ नये तरीके का Fraud, आपके साथ भी हो सकता है, जाने क्या है Amazon का Fraud

हरनाज़ कौर संधू का जीवन परिचय (Harnaaz Sandhu Biography in Hindi)

पूरा नामहरनाज़ कौर संधू
अन्य नामकैंडी
जन्म3 मार्च 2000
जन्म स्थानचंडीगढ़, पंजाब, भारत
Age (as of 2021)21 Years
पेशामॉडल, ऐक्टर
खिताबमिस यूनिवर्स 2021
नागरिकताभारतीय
एजुकेशनगवर्नमेंट कॉलेज फॉर गर्ल्स, चंडीगढ़
गृहनगरचंडीगढ़, भारत
धर्मसिख
जातिपंजाबी
कद5’9
वजन50 किलोग्राम
वैवाहिक स्थितिअविवाहित

Harnaaz Sandhu education

हरनाज़ संधू ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा शिवालिक पब्लिक स्कूल, चंडीगढ़ से की। इसके बाद आगे की पढाई गवर्नमेंट कॉलेज फॉर गर्ल्स, चंडीगढ़ से पूरी करी.

harnaaz sandhu parents

हरनाज़ संधू के पिता का नाम Pritpal Singh Sandhu है और उनकी माँ का नाम Rabinder Kaur Sandhu है. जोकि सोहाना अस्पताल, मोहाली में एक स्त्री रोग विशेषज्ञ और वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी है.

उनके पिता प्रीतमपाल सिंह संधू का कहना है कि परिवार ने हमेशा उन्हें अपने सपनों को आगे बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित किया है। उनके पिता का कहना है की जब हरनाज़ संधू ने अपनी पहली प्रतियोगिता में भाग लिया, तो उसकी माँ और भाई ने इसे मुझसे छुपाया। उसके जीतने के बाद ही उन्होंने मुझे अपनी इस रुचि के बारे में बताया। मैंने तुरंत अपनी बेटी से कहा कि उसकी रुचियों को छिपाने की कोई जरूरत नहीं है। समय बदल गया है और उसे वही करना चाहिए जिसमें उसकी रूचि है.

Also Read :   PM Kaushal Vikas Yojana-PMKVY ट्रेनिंग के क्या फायदे हैं? जाने और क्या-क्या मिलती है सुविधाएँ | PMKVY से कैसे मिलेंगे पैसे

Harnaaz Sandhu का प्रारंभिक जीवन Birth & Family

हरनाज़ संधू का जन्म 3 मार्च 2000 में हुआ. भारत के पंजाब राज्य के चंडीगढ़ में जन्मी हरनाज़ संधू किशोरावस्था से ही मॉडलिंग करना शुरू कर दिया था. उनके पिता का नाम Pritpal Singh Sandhu है और इनकी माँ स्त्री रोग विशेषज्ञ हैं. हरनाज़ संधू का कहना है की वह अपनी माँ से प्रेरित होती है. हरनाज़ के एक बड़ा भाई भी है जिनका नाम हरनूर संधू है, जो उनसे सात साल बड़े हैं.

Harnaaz Kaur Sandhu boyfriend And relationships की बात करे तो हरनाज कौर संधू की अभी शादी नही हुई है.

Harnaaz Sandhu Income and Net Worth 2021-22

Harnaaz Kaur Sandhu के मिस यूनिवर्स बनने के बाद इन्टरनेट पर उनकी जानकारी खोजी जाने लगी है, इनमे से कई लोग उनकी net worth के बारे में जानने की इच्छा रखते है. लेकिन हम आपको बता दे की अभी तक Harnaaz Kaur Sandhu net worth के बारे पुख्ता कोई जानकारी उपलब्ध नही है. जैसे ही जानकारी उपलब्ध होगी हम यहाँ अपडेट कर देंगे.

Also Read :   PM Kisan Yojana Beneficiary List Village Wise : विलेज वाइज़ सूची जारी, अगर आपको नही मिले 2000 रुपये

हरनाज़ संधू अवार्ड्स (Harnaaz Sandhu Awards and Achievements) 

  • 2017 – मिस चंडीगढ़
  • 2018 – मिस मैक्स इमर्जिंग स्टार इंडिया
  • 2019 – फेमिना मिस इंडिया पंजाब 
  • 2021 – मिस दिवा यूनिवर्स

हरनाज़ संधू मिस यूनिवर्स पेजेंट 2021 (Harnaaz Sandhu Miss Universe)

आखिरकार 21 साल बाद मिस यूनिवर्स का ख़िताब भारत ने जीता है.चंडीगढ़ में जन्मी हरनाज संधू को मिस यूनिवर्स घोषित किया गया. दूसरे स्थान पर मिस पराग्वे नादिया फरेरा थीं, उसके बाद मिस साउथ अफ्रीका लालेला मसवाने थीं। हरनाज संधू ने सबसे पहले अपना पहला पेजेंट – मिस चंडीगढ़ 2017 अपने नाम किया था। जिसके बाद इनकी यह जर्नी शुरू हुई.

हरनाज संधू जनता और जजों का दिल जीतकर प्रतिष्ठित प्रतियोगिता के टॉप 5 में पहुंचीं। चंडीगढ़ की खूबसूरत मॉडल ने 2021 में 70वें मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में प्रवेश किया। हरनाज 21 साल बाद मिस यूनिवर्स का ताज अपने घर लाएगी। उनसे पहले लारा दत्ता को 2000 में मिस यूनिवर्स का ताज पहनाया गया था।

Some Facts About Miss Universe 2021

  • हरनाज़ संधू जानवरों सहित लगभग किसी की भी नकल कर सकती है.
  • वह एक “कोठरी गायिका” भी है.
  • यह अपनी मातृभाषा पंजाबी में दोहे लिखना पसंद करती है.
  • हरनाज़ बहुत धार्मिक है।
  • हरनाज़ को खाना पकाने का शौक है और उनके परिवार के अनुसार, उन्हें जलेबी खाना बहुत पसंद है और उनका पसंदीदा भोजन मक्की दी रोटी सरसों दा साग है जिसमें बहुत सारा घी होता है।
  • हरनाज़ संधू ने सायशा शिंदे द्वारा डिज़ाइन किया गया गाउन पहना था,

यह भी पढ़े :-

Leave a Comment