Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Ration Card: फ्री राशन लेने वालों के ल‍िए बड़ी खुशखबरी, फरवरी में म‍िलेगा दोगुना राशन

Ration Card : अगर आप एक राशन कार्ड धारक है और सरकार द्वारा दिए जा रहे फ्री राशन का लाभ ले रहे हैं, तो आपके लिए खुशखबरी है. बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा चलाई गई फ्री राशन योजना को सरकार ने 1 साल तक बढ़ा दी है, जिसमें देशभर के करीब 80 करोड लोग मुफ्त राशन का लाभ ले रहे हैं. चलिए जानते हैं कि राशन कार्ड धारकों के लिए सरकार ने क्या खुशखबरी दी है-

राशन कार्ड धारकों को होली से पहले म‍िलेगा दोगुना राशन

सरकार ने राशन कार्ड धारकों को होली पर बड़ी खुशखबरी दी है. बता दें कि फरवरी महीने में राशन कार्ड धारकों को दो बार मुफ्त राशन दिया जाएगा. इस फ्री राशन का लाभ होली से पहले सभी राशन कार्ड धारकों तक पहुचायां जाना है. बता दें कि होली 8 मार्च की है, आप 8 मार्च से पहले दूसरी बार राशन प्राप्त कर सकते हैं.

दोगुना राशन मिलने का क्या है पूरा मामला

दरअसल उत्तर प्रदेश में फरवरी महीने में दोगुना राशन वितरण किया जाएगा. ऐसा इसलिए किया जा रहा है क्योंकि उत्तर प्रदेश में राशन वितरण 1 महीने देरी से चल रहा है. जिसे सही पटरी पर लाने के लिए प्रशासन ने यह फैसला किया है कि फरवरी महीने में दोगुना राशन दिया जाएगा. बता दें कि दिसंबर 2022 का फ्री राशन जनवरी 2023 में राशन कार्ड होल्डर्स को दिया गया था. 1 जनवरी 2023 का राशन फरवरी महीने में दिया गया है.

अब उत्तर प्रदेश में फ्री राशन योजना के तहत मिलने वाला गेहूं-चावल 20 फरवरी 2023 से पूरे राज्य में वितरण शुरू हो जाएगा, जो कि 28 फरवरी तक वितरण किया जाएगा. बता दे कि फ्री राशन योजना के तहत सभी राशन कार्ड होल्डर्स को सरकार द्वारा प्रति यूनिट 5 किलो मुफ्त राशन दिया जाता है.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Join WhatsApp!