Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Gas Cylinder News : गैस सलेंडर मिलेगा सिर्फ 500 रूपये में, सरकार ने जारी किया नया आदेश, ऐसे करें अपना रजिस्ट्रेशन

Gas Cylinder News : बढ़ती महंगाई से देश का लगभग हर तबका परेशान है और यह महंगाई सभी लोगों की जेबों पर भारी पड़ रही है. समय-समय पर केंद्र व राज्य सरकारें देश व अपने-अपने राज्यों के लोगों को महंगाई से राहत देने के लिए योजनाएं चला रही हैं. इसी क्रम में अब सरकार की तरफ से यह खबर निकल कर आई है कि सभी BPL व उज्जवला योजना वाले गैस कनेक्शन धारकों को सरकार की तरफ से मात्र 500 रूपये में Gas Cylinder की सुविधा दी जाएगी. इस योजना का लाभ लेने के लिए आपको अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा.

अगर आप भी सरकार की इस योजना का लाभ लेना चाहते हैं और अपने Gas Cylinder पर होने वाले खर्च को कम करना चाहते हैं, तो आज के हमारे इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें, ताकि आपको सरकार की इस नई योजना के बारे में पूरी जानकारी मिल सके।

अब 500 रूपये में ले सकेंगे गैस सलेंडर

हम आपको बता दें कि इस योजना को केंद्र सरकार के द्वारा लागू नहीं किया गया है बल्कि ₹500 में गैस सिलेंडर मुहैया कराने की इस योजना को राजस्थान सरकार के द्वारा राज्य के सभी BPL व उज्जवला योजना गैस कनेक्शन धारकों के लिए जारी किया गया है.  राजस्थान सरकार की इस योजना का लाभ आप सभी ले सकते हैं. जब आप एक बीपीएल या उज्जवला योजना के गैस कनेक्शन धारक है. राजस्थान सरकार के द्वारा 1 अप्रैल 2023 से ही कम कीमत पर गैस सिलेंडर वितरण की शुरुआत कर दी गई है।

राजस्थान सरकार की ₹500 में गैस सिलेंडर देने की इस योजना का लाभ लेने के लिए आपको अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा. खबरों के मुताबिक राज्य में सरकार के द्वारा आयोजित हो रहे महंगाई राहत शिविरों में सभी बीपीएल व उज्जवला गैस कनेक्शन धारक 24 अप्रैल 2023 से अपना पंजीकरण करा सकते हैं।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

केंद्र सरकार की BPL उज्ज्वला योजना

दोस्तों हम आपको बता दें कि उज्जवला योजना की शुरुआत हमारे देश के प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी जी के द्वारा साल 2016 में की गई थी. उज्जवला योजना का मुख्य मकसद देश की सभी महिलाओं को मुफ्त में गैस कनेक्शन उपलब्ध कराना था और बहुत हद तक सरकार इस योजना में कामयाब भी हुई. सरकार की इस योजना के द्वारा देश के लाखों परिवारों तक मुफ्त गैस का कनेक्शन पहुंचा।

अगर आप राजस्थान सरकार की इस योजना के तहत 500 रूपये में गैस सिलेंडर का लाभ लेना चाहते हैं, तो आपको उज्ज्वला योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। दोस्तों हम आपको बता दें कि बीपीएल उज्जवला योजना केंद्र सरकार के द्वारा देश के गरीबी रेखा से नीचे के लोगों के लिए लागू की गई थी जिसमें उन्हें बहुत सी सुविधाएं बिल्कुल मुफ्त में दी जाती हैं।

Leave a Comment

Join WhatsApp!