WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Earthquake in Delhi : दिल्ली सहेत कई क्षेत्रों में काफी धरती, 6.3 की तीव्रता से आया भूकंप 

Earthquake today in Delhi News : मंगलवार देर रात 2:00 बजे Delhi-NCR में भूकंप के झटके महसूस किए गए. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने बताया की भूकंप की तीव्रता 6.3 थी. भूकंप का केंद्र नेपाल था. भूकंप की जमीन से गहराई 10 किलोमीटर बताई जा रही है. भारत के कई राज्यों में इस earthquake को महसूस किया गया.

Also Read :   आमना शरीफ एक बार फिर हुईं उफ्स मूमेंट की शिकार, फोटोज को देख फेंस के छुटे पसीने

भारत के इन राज्यों में महसूस हुए भूकंप के झटके

नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक भूकंप का केंद्र नेपाल, मणिपुर था. बता दें कि इस भूकंप के झटके को पूरे उत्तर भारत में महसूस किया गया. दिल्ली एनसीआर के साथ-साथ उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में भूकंप के झटके महसूस हुए. उत्तराखंड में इस भूकंप की तीव्रता 4.3 थी.

Also Read :   Free Mobile Yojana 2022: दिसम्बर महीने में इस दिन से शुरू होंगे फ्री मोबाइल वितरण, जाने कैसे और कहा मिलेंगे

नेपाल में भूकंप से हुआ है भारी नुकसान

नेपाल के राष्ट्रीय भूकंप केंद्र (NSC) के मुताबिक नेपाल के सुदूर-पश्चिम क्षेत्र में भूकंप के झटके महसूस किए गए. इन झटकों में नेपाल में जानमाल की हानि भी हुई है. बताया जा रहा है कि अब तक बुखार की चपेट में 6 लोग आ गए हैं और कई मकान क्षतिग्रस्त हो गए हैं. भारत में अभी तक ऐसी कोई सूचना नहीं आई है कि भूकंप से किसी तरह की हानि पहुंची हो.

Also Read :   SELL 2 RUPEE OLD COIN: 2 रुपये का सिक्का बदलेगा आपकी किस्मत, घर बैठे कमाएं लाखों रुपये

Leave a Comment