खबरें व्हाट्सप्प पर पाने के लिए,अभी जॉइन करें व्हाट्सप्प ग्रुप
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

e Shram Card Payment Status & List 2022 :नई लिस्ट जारी, देखें लिस्ट में आपका नाम, तुरंत लिस्ट चेक करे और देखे अपना नाम

e Shram Card Payment Status 2022 श्रम कार्ड दिसंबर लिस्ट 2022 कैसे चेक करें:- श्रम कार्ड धारकों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है. अगर आपका श्रम कार्ड बना हुआ है तो सरकार इसके माध्यम से आपको बहुत सारे लाभ देने वाली है. Shram Card Yojana से जुड़े श्रमिकों को सरकार कई तरह के लाभ देगी, जिनकी हम आगे चर्चा करने वाले हैं. इसके लिए सरकार ने इस E Shram Card List जारी की है, जिसका इस लिस्ट में नाम आया होगा, तो आपको भी इस श्रम कार्ड योजना का लाभ दिया जाएगा. श्रम कार्ड लिस्ट में अपना नाम चेक करने के लिए लेख को अंत तक पढ़े. E-Shram Card से संबंधित सभी ताजा जानकारी प्राप्त करने के लिए आप हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ सकते हैं टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां पर क्लिक करें:- Click Here

E Shram Card Payment Status Overview

Authorized ByCentral Government
Type Of ArticleSarkari Yojana
Benefits1000₹
E Shram Card Installment DateDecember 2022
Payment Transfer ModeOnline
StateAll State
E-Shram Card Payment DateDECEMBER 2022
WebsiteClick Here

e-Shram Card Yojana 2023

देश के गरीब मजदूर एवं श्रमिक व्यक्तियों के लिए भारत के माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा मजदूर श्रमिकों को लाभ पहुंचाने के लिए “श्रम कार्ड योजना” शुरू की गई. सरकार इस योजना के माध्यम से मजदूर एवं श्रमिक व्यक्तियों को समय-समय पर आर्थिक सहायता पहुंचती रहती है. Shram Card Yojana सभी राज्यों के लिए शुरू की गई है. अगर आपने अभी तक इस श्रम कार्ड योजना के लिए आवेदन नहीं किया है, तो आप इसके लिए जल्द से जल्द रजिस्ट्रेशन करा ले. जिससे कि आपको भी श्रम कार्ड योजना का लाभ मिल सके. नीचे हम Shram Card Yojana के तहत वर्तमान में दिए जाने वाले लाभों के बारे में बताया है.

E-Shram Card का लाभ

अगर आप e Shram Card Yojana 2023 के लाभार्थी है तो आपके मन में यह सवाल जरूर होगा कि श्रम कार्ड योजना से क्या-क्या लाभ मिलेंगे? तो आपको बता दें कि श्रम कार्ड योजना के तहत मजदूर श्रमिक को भारत सरकार द्वारा ₹200000 तक का बीमा दिया जाता है, जिसका आप लाभ ले सकते हैं. इसके अलावा सरकार द्वारा श्रमिक मजदूर वर्ग के व्यक्तियों को आर्थिक मदद पहुंचाने के लिए प्रत्येक माह ₹1000 रुपए सीधे लाभार्थी के बैंक खाते में ट्रांसफर किए जाते हैं. इसके साथ ही अगर आप श्रम कार्ड योजना मैं पंजीकरण कराते हैं, तो आपको किसी दुर्घटना से शिकार होने पर ₹100000 तक की सहायता राशि भी दी जाती है.

ध्यान दें :- ऐसी ही केंद्र सरकार और राज्य सरकार द्वारा शुरू की गई नई या पुरानी सरकारी योजनाओं की जानकारी सबसे पहले प्राप्त करने के लिए हमारे Telegram Group (जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें) से जुड़े..!

E-Shram Card 2022 Payment Status चेक कैसे करें

श्रम कार्ड योजना के लिए सभी राज्यों के अलग-अलग पोर्टल बनाए गए हैं. जहां पर आप श्रम कार्ड योजना से जुड़ी सभी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. यहां हम उत्तर प्रदेश की आधिकारिक वेबसाइट से E Shram Card 2022 Payment Status या E Shram Card List के बारे में बताएंगे.

  • “E Shram Card List” में अपना नाम देखने के लिए या लिस्ट डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको ही श्रम कार्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है.
  • आधिकारिक पोर्टल के होम पेज पर आने के बाद मेनू सेक्शन में श्रमिक के विकल्प श्रमिकों की सूची (जनपदवार/ ब्लाकवार) के विकल्प को सेलेक्ट करें.
  • अगले पेज में आपको मांगी गई सभी जानकारी सही से भरनी है. जैसे कि डिस्ट्रिक्ट का नाम, नगर का नाम और कार्य की प्रकृति आदि.
  • सभी जानकारी सही से भरने के बाद सबमिट बटन पर क्लिक करें.
  • अगले पेज में आपके सामने श्रम कार्ड योजना की नई लिस्ट खुलकर आ जाएगी, जिसमें आप अपना नाम देख सकते हैं.

Important Links

E-Shram Card Latest Update यहाँ से प्राप्त करे!Click Here
E Shram Card 2022 Payment StatusClick Here
Website HomePageClick Here
2023 की सभी नई सरकारी योजनाClick Here

Leave a Comment