सिर्फ 5 मिनट में बनाएं ये कमाल के हेयर स्टाइल, जो आपको खूबसूरत बना सकते हैं

अगर आप रोज अपने बालो को अलग अलग तरीके से स्टाइलिस बनाना चाहते है, तो आप यहाँ से परफेक्ट आइडिया ले सकते है.

महिलाओं का सबसे बड़ा दुःख तो हेयर स्टाइल बनाना है, अधिकतर महिलाएँ जो रोज बाहर जाती है, जिनको अपने ड्रेसअप सेन्स के अकोर्डिंग हेयरस्टाइल समझ नही आती है, वह महिलाएँ आमतोर पर या तो बाल खुले करके चली जाती है या फिर बन बना लेती है, इन सारी परेशानियों से आप अब छुटकारा पा सकते है क्यूकी आज हम आपके लिए कुछ ऐसी हेयरस्टाइल लेकर आये है, जिनको आप ऑफिस में, शादी पार्टी में, व कही घुमने जाये तो आसानी से बना सकते है.

हाई पोनी चोटी

यह स्टाइल आप रेगुलर बना सकते है, यह बहुत ही आसान हेयरस्टाइल है. इसको बनाने के लिए आगे के आधे बालो का बफ बना ले, बाकि बालो को कंगी से निचे से उपर की तरफ ले जाकर रबर की सहायता से बांध ले. बाकि एक साइड से थोड़े बाल बाहर रखे जिन्हें चोटी के रबर वाली जगह पर लपेट दे ,आपकी Hight Poni Choti तैयार है, इस चोटी के कारण आपकी हाईट भी लम्बी लग सकती है.

हाफ बन हेयरस्टाइल

हाफ बन स्टाइल को आप कभी भी और कही भी बना सकते है. इस हेयरस्टाइल में आपका लुक बेहत खास हो सकता है इसे बनाना भी आसान है, इसको बनाने के लिए आप आगे के बालों को पीछे की और ले जाये और उनसे बन बना ले बाकि बचे बालो को ऐसे ही खुले छोड़ दे.

मांग टिका हेयरस्टाइल

इस हेयरस्टाइल का लुक शादी शुदा महिलाओ पर काफी मजेदार लगता है. इसको बनाने के लिए बालों के बीच में टाल निकाल ले. फिर टाल के एक साइड के बालो को लेकर अंदर की तरफ राउंड करे. उसके बाद उसे थोडा सा उपर की तरफ लेजाकर फैला दे. उसको क्लिप की सहायता से अटेच कर दे, ताकि वह खुले नही, इसी तरह से दूसरी साइड में भी यही करे. जिससे मांग टिका हेयरस्टाइल तेयार हो जाएगी.

रोप -ब्रेड पोनीटेल

ऑफिस हो या कॉलेज दोनों जगह ही ये हेयरस्टाइल शानदार लुक देगी, इसको बनाने के लिए हमे ज्यादा टाइम की जरूरत नही होती. बल्कि 5 मिनट में ये हेयर स्टाइल तैयार हो जाती है. इसको बनाने के लिए थोड़े-थोड़े बालो को लेकर रोल किया जाता है. सारे बालो को इसी तरीके से तैयार कर ले, फिर इनको एक साथ पीछे की तरफ क्लिप कर ले. इसमें से थोड़े से बाल आगे कर ले और बाकि बालो को पीछे खुला रहने दे, ये स्टाइल बेहत अट्रेक्टिव नजर आयेगी.

2 साइड राउंडइंग

2 साइड राउंडइंग हेयर इसे बनाने में हमे 2 मिनट से ज्यादा समय नही लगता है, बालो के बीच में टाल निकाल के दोनो साइड से थोड़े थोड़े बाल लेकर उनको राउंड करके से कर दिया जाता है, ये हेयरस्टाइल छोटे बालो में भी काफी अच्छी लगती है. आप चाहे तो पीछे की साइड उसमे कोई स्टाइल और जोड़ सकते है.

साइड पोनिटेल

सुबह टाइम कम हो तो ये हेयर स्टाइल आप झटपट बना सकते है. चहरे के किसी भी साइड से आधे बाल लेके उनको इकठा कर लो फिर इनको रबर की सहायता से टाइट बांध लो. अगर चहरा फुला हुआ दिखाना चाहते हो तो हेयरस्टाइल की तरफ से थोडा थोडा बालो को उपर की साइड खीच कर उनको फुला लो. जिससे चहरा भी फुला हुआ नजर आएगा और बेहत खुबसूरत लुक तेयार हो जायेगा.

Leave a Comment