Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Latest Bank FD Rates : ये तीनों बैंक अपने Fixed Deposite ग्राहकों को दें रही हैं 9.50% तक ब्याज, जानिए डीटेल

Latest Bank FD Rates : दोस्तों अगर आप भी बैंकों की फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम्स में अपने पैसों का निवेश करते हैं या भविष्य में बैंकों द्वारा चलाई जाने वाली एफडी स्कीम्स में अपना पैसा निवेश करना चाहते हैं, तो आज हम आपको ऐसे तीन बैंकों के बारे में बताने वाले हैं, जोकि अपने फिक्स्ड डिपॉजिट ग्राहकों को उनकी FD पर 9.5 फ़ीसदी तक ब्याज दे रही हैं. अगर आप भी इन तीन बैंकों के बारे में जानना चाहते हैंm तो आज का हमारा यह आर्टिकल आपके बहुत काम आ सकता है. इसलिए आज के हमारे इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़े।

भारत में बैंकों के एफडी पर ब्याज की दरों के बढ़ने की मुख्य वजह इस हफ्ते रिजर्व बैंक के द्वारा जारी की गई मॉनेटरी पॉलिसी है, क्योंकि इस बार रिजर्व बैंक ने अपनी रेपो रेट को 6.5 फ़ीसदी रखा है. हम आपको बता दें कि पिछले 11 महीने में रेपो रेट में लगभग 2.5% की बढ़ोतरी दर्ज की गई है, जिसकी वजह से फिक्स्ड डिपॉजिट पर मिलने वाली ब्याज की दरों में बढ़ोतरी हुई है फिक्स्ड डिपॉजिट को निवेश का सबसे सुरक्षित तरीका माना जाता है और यह निवेश का एक परंपरागत साधन भी है।

Fincare स्मॉल फाइनेंस बैंक FD दरें 

फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक ने 24 मार्च को अपनी नई फिक्स्ड डिपॉजिट ब्याज दरों को जारी किया था अगर आप एक सीनियर सिटीजन है और आप फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक की एफडी में निवेश करते हैं तो आपको न्यूनतम 3.60 प्रतिशत तथा अधिकतम 9.01 प्रतिशत तक की ब्याज दरें मिलेंगी वहीं और सभी FD निवेशकों को बैंक 3% से लेकर 8.41 प्रतिशत तक की ब्याज दरें दे रही है।

Unity स्मॉल फाइनेंस बैंक FD दरें

अगर हम यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक की एफडी ब्याज दरों के बारे में बात करें तो यह बैंक साधारण जमा कर्ताओं के लिए न्यूनतम 4.5 प्रतिशत तथा अधिकतम 9% की ब्याज दरें अपने फिक्स्ड डिपॉजिट निवेश कर्ताओं को दे रहा है वही यह बैंक वरिष्ठ नागरिकों के लिए न्यूनतम 4.5 प्रतिशत तथा अधिकतम 9.5 प्रतिशत तक की ब्याज दरें अपने एफडी निवेशकों को दे रहा है इस बैंक ने 15 फरवरी को अपनी नई ब्याज दरों को जारी किया था।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Utkarsh स्मॉल फाइनेंस बैंक FD दरें

अगर हम उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक के FD की ब्याज दरों के बारे में बात करें तो बैंक ने अपनी FD की नई ब्याज दरों को 27 फरवरी को जारी किया था जिसमें वरिष्ठ नागरिकों को 9.25% और वहीं और सभी एफडी निवेशकों को 8.50 प्रतिशत की ब्याज दरें दे रहा है। यह ब्याज दरें आपको 2 करोड़ रूपये से कम रिटेल टर्म डिपॉजिट पर दी जा रही है इन सभी ब्याज दरों को 700 दिनों तक की एफडी जमा राशि पर बैंक के द्वारा दिया जा रहा है।

Leave a Comment

Join WhatsApp!