Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

IPL LED Stumps Price : अर्शदीप ने तोड़े 2 LED Stumps, कुछ सेकंडो में हुआ लाखों का नुकसान, देखें विडियो

IPL 2023 अपने रोमांचित मोड में आगे बढ़ता जा रहा है. ऐसे में इस आईपीएल सीजन में कुछ ऐसे पल भी सामने आये है, जो हमेशा याद रहेंगे. एक ऐसा ही पल 22 अप्रैल 2023 की रात को महा मुकाबले में देखा गया, जिसमें पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस आमने-सामने थी. इस मैच में अर्शदीप सिंह ने अपनी गेंदबाजी का घातक रूप दिखाया. मैच में अर्शदीप ने गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट अपने नाम किए. लेकिन यादगार वाला पल यह रहा कि जब अर्शदीप आखरी ओवर में लगातार दो गेंदों पर मुंबई इंडियंस के दो बल्लेबाजों को बोल्ड किया. लेकिन अर्शदीप सिंह की गेंदों की स्पीड इतनी थी, कि दोनों ही गेंदों से स्टंप तोड़ दिए. इससे IPL को बहुत बड़ा झटका लगा है.

LED स्‍टंप्‍स की कीमत जानकर उठ जाएंगे होश 

अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने लगातार दो गेंदों में दो मिडिल स्टंप्स तोड़े। जिससे IPL का लाखों का नुकसान दो झटकों में हो गया. दरअसल IPL में इस्तेमाल होने वाले LED स्टंप बहुत महंगे होते हैं. एक LED स्टंप के सेट की कीमत करीब 25 से 35 लाख रुपए के बीच होती है. इसलिए अर्शदीप सिंह की 2 गेंदों से आईपीएल को कम से कम 50 से 70 लाख रुपए का झटका लगा है.

क्यों इतने महंगे होते हैं एलईडी स्टम्प

टेक्‍नोलॉजी से लेस स्‍टंप्‍स में एलईडी लाइट लगी हुई होती है. जोकि थर्ड एंपायर को करीबी मामलों में फैसले लेने में सहायता करते हैं. इन LED Stumps की खास बात यह है की इनपर बॉल या हाथ टच होता है तो इनकी एलईडी चमकने लगती है. इसके अलावा इन LED Stumps में कैमरा और माइक भी लगे हुए रहते हैं, जो की गेंद और बल्ले के बीच होने वाले संपर्क का पता लगाते हैं.

Leave a Comment

Join WhatsApp!