WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

अब 2 रुपयें का सिक्का बदलेगा आपकी किस्मत, जाने क्या हे राज

2 rupee old coin sale : जैसा की आप जानते है आज की दुनिया में हर इंसान लखपति बनना चाहता है, और लखपति बनने के लिए रात दिन कड़ी मेहनत करता है लेकिन फिर भी वह इस मुकाम तक नही पहुच पाता हैं. लेकिन कभी आपने ऐसा अंदाजा भी नही लगाया होगा की केसे 2 रुपयें का पुराना सिक्का आपको रातो रात लखपति बना सकता है, लेकिन अब यह सुन कर आपको हेरानी हो रही होगी की ऐसा होना सरासर नामुनकिन है.

आपकी जानकारी के लिए बता दे की इस बात में पूरी-पूरी सचाई हैं. यदि आपके पास भी 2 रुपयें के सिक्के है तो आप भी लखपति बन सकते हो. आज अन्तराष्ट्रीय मार्केट में पुराने सिक्को व पुराने नोटों की काफी ज्यादा मांग बढ गई हैं. आप भी इन सिक्को को ऑनलाइन बेच कर लाखों रुपयें कमा सकते हैं. आईएं देखते है केसे बने मिनटों में लखपति.

Also Read :   Bhuj: The Pride of India (2021) Star Cast, Salary,Release Date, full Movie download

जैसा की आप जानते है की पुराने समय में लोगो के पास ऐसे सिक्के और नोट काफी हद तक रहते थे, लेकिन जेसे-जेसे टाइम निकलता गया, लोगो ने इन पुराने सिक्को पर ध्यान देना ही बंद कर दिया. हालाँकि कही लोगो ने तो आज भी इन पुराने सिक्को को संभाल कर रखे हुए हैं. जिन लोगो ने इन सिक्को को संभाले रखा है, उनके लिए तो इससे खुशी की बात और हो ही नही सकती. यह सिक्का जिस किसी के भी पास है तो वह यह बात जान ले की यह मात्र 2 रुपयें का सिक्का आपको ढाई लाख रुपयें से भी ज्यादा रुपयें कमा के दे सकता हैं.

Also Read :   E-Rupee Digital Currency : डिजिटल करेंसी कैसे इस्तेमाल करें, जानें सब कुछ E-Rupee Digital Currency के बारे में

2 रुपये के सिक्के की डिमांड

2 रुपयें के सिक्के को भारत में सन 1994 में जारी किया गया था, आज इस सिक्के की काफी डिमांड बढ रही हैं. यदि आपके पास यह सिक्का है तो आप इसकी महत्वपूर्ण बात देख सकते है. 2 रुपयें के इस सिक्के पर दोनों तरफ भारत लिखा हुआ, एक तरफ हिंदी में तो दूसरी तरफ इंग्लिश में.

सरकारी नौकरी/योजना ग्रुप से जुड़े !

इन्हें बेचने के लिए यह का करे

  • सिक्को को बेचने के लिए सबसे पहले आपको quikr पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा
  • स्वयं को सेलर के रूप में रजिस्टर्ड करे
  • आपके पास मोजूद सिक्के व नोट की फोटो उस साईट पर अपलोड करे
  • इसके आगे आपकी बाकि मागी गई सारी डिटेल भर दे
  • आपके सिक्के व नोट देख करखरीदार आपको स्वयं सम्पर्क करेगा
Also Read :   LIC Kanyadan Policy Yojana 2023 : योजना का उठाये लाभ, मिलेंगे 27 लाख रुपये, अभी करे आवेदन

RBI की इन महत्वपूर्ण चेतावनी का पूरा ध्यान रखे

  • आपकी जानकारी के लिए बता दे की कुछ लोग धोकाधडी से भी इनका गलत इस्तेमाल कर रहे हैं, तो ध्यान रहे quikr रजिस्ट्रेशन के अलावा किसी भी साईट पर अपने सिक्को को न बेचे.
  • ऑफलाइन प्लेटफोर्म के माध्यम से भारतीय रिजर्व बैंक के नाम पर सिक्के खरीदने और बेचने पर कमीशन वसूल करे.

Leave a Comment