WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

SBI New Banking Service 2023 : एसबीआई में है खाता, तो अब बैंक जाने की जरूरत नहीं, आज ही करे ये काम -बड़ी खुशखबरी

SBI Bank Big Update 2023 : भारत देश में आज बैंकिंग सेक्टर में State Bank of India(SBI) Bank की एक अलग ही पहचान है। SBI बैंक अपनी नीतियों, कार्य प्रणाली और अपने कार्य के अनुभव के आधार पर आज देश में अपनी अलग छवि को दर्शाता है। इसी के कारण आज देश में सबसे ज़्यादा ग्राहकों की संख्या एसबीआई बैंक की है. आज सभी वर्ग के लोगो के Account SBI Bank में मिल जायेंगे।

SBI Bank भी आज बढ़ते आधुनिकता के साथ आपने आप को अपडेट कर रहा है. इसी के चलते SBI BANK ने हाल ही एक ऐसे फीचर की शुरुआत की है, जिससे आपको अब बैंक में जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। State Bank of India(SBI) Bank Account holder अब इस नए फीचर का फायदा उठा सकते है। इस लेख में इस नई फीचर की पूरी जानकारी आपको मिलने वाली है, इसके लिए पोस्ट को लास्ट तक पढ़े।

काम की बात, पढ़े...  Aadhar Card Online Update: आधार कार्ड में अपनी फ़ोटो, जन्मतिथि, नाम, एड्रेस घर बैठे कैसे चेंज करें?

SBI Bank ने शुरू की अपने यूजर्स के लिए नई सर्विस

अगर आपका खाता State Bank of India(SBI) में है तो आपके लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है. अब आपको बैंक लाइन में लगने की जरूरत नहीं। हाल ही में एसबीआई बैंक(SBI Bank) ने अपने ग्राहको के लिए एक नए फीचर की शुरुआत की है, जिसका नाम “SBI WhatsApp Service” है।

अगर आपका अकाउंट State Bank of India(SBI) में है तो आपको अब बैलेंस और मिनी स्टेटमेंट या अपने अकाउंट से जुडी जानकारी के लिए पहले जहाँ आपको बैंक ब्रांच में या कस्टमर केयर पर कॉल करना होता था, लेकिन अब SBI के नए फीचर के अनुसार बैंक जाने की कोई जरूरत नहीं पड़ेगी, अब यह काम आप अपने व्हाट्सएप की हेल्प से कुछ सेकण्ड में कर सकते है।

सरकारी नौकरी/योजना ग्रुप से जुड़े !

SBI Bank New ServiceSBI WhatsApp Service 2023

State Bank of India(SBI) अपने यूजर्स के लिए अपने सेवाओं को बड़ा रहे है। SBI WhatsApp Service के माध्यम से कुल 9 सेवाएं आपके मोबाइल पर देगा। इन 9 सेवाओं में अकाउंट बैलेंस , लास्ट 5 ट्रांज़ैक्शन का मिनी स्टेटमेंट , पेंशन स्लीप ,फिक्स्ड डिपाजिट और रिकरिंग डिपाजिट जैसी कुछ सेवाओं को शामिल किया गया है। इन सब सेवाओं की संपूर्ण जानकारी अब अपने एड्रोइड मोबाइल पर घर बैठे ले सकते हो। अब बैंक की उन लम्बी लाइनों में लग के इंतजार नहीं करना पड़ेगा।

काम की बात, पढ़े...  All Scholarship Yojana : इन स्कॉलरशिप्स के लिए आवेदन की अन्तिम तिथि बढ़ाई गई, ₹75000 स्कॉलरशिप के लिए फटाफट करे आवेदन

How to Start SBI WhatsApp Banking Service

SBI WhatsApp Banking Service कैसे शुरू करे। इसके लिए आपको आपने मोबाइल से नीचे दी गई स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस को अपनाना होगा, दी गई स्टेप्स को फॉलो कर अपने मोबाइल में ये सर्विस एक्टिव कर सकते है।

  • सबसे पहले आपको अपने बैंक में रजिस्टर मोबाइल नंबर से मैसेज बॉक्स में WAREG <A/c No> टाइप करके 917208933148 पर एसएमएस करना होगा। इसके बाद एक बार रजिस्ट्रेशन पूरा हो जाने के बाद में आप व्हाट्सएप में बैंकिंग सेवा का फायदा उठा सकते हैं।
  • WhatsApp Banking Service का फायदा लेने के लिए रजिस्ट्रेशन के बाद +909022690226 नंबर को अपने मोबाइल में SBI WhatsApp Banking Service के नाम से सेव कर ले।
  • उसके बाद बैंक में रजिस्ट्रेशन नंबर के WhatsApp से सेव किये हुए नंबर पर Hi का मैसेज करे। उसके जिस से सम्बंधित जानकारी चाहिए उस नंबर को टाइप करके ले सकते हो।
काम की बात, पढ़े...  SBi ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, SBI Bank में है खाता तो जान ले यह ख़बर, 30 जनवरी तक खत्म कर ले अपना काम
Bank Of Baroda E Mudra Loan : बैंक दे रहा है 5 मिनट मे ₹50,000 का लोनState Bank Of India (SBI) Online Account Open
Bank Of Baroda Online Account OpenState Bank Of India E Mudra Loan: हाथो हाथ 5 मिनट में प्राप्त करें 50,000 का लोन

सारांश: SBI Whatsapp Service 2023

ऐसे आप अब आपने घर पर रहते हुए बिना बैंक की लाइन में लगे इन सेवाओं की जानकारी आपने मोबाइल के व्हाट्सअप पर ले सकते हो। आशा है की ये लेख आपको पसंद आया होगा और आपको जिस विषय की जानकारी चाहिए वो मिली होगी।

Important Link

सरकारी योजनाओं की अपडेट सबसे पहले पाने के लिए यहाँ क्लिक करेंClick Here
Website HomePageClick Here
Join Our Telegram GroupClick Here
Rate this post

Leave a Comment