Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Railway New Rule : रेल मे यात्रा करने वालों को सरकार ने दी बड़ी खुशखबरी, अब फ्री में कर सकते है यात्रा, जाने नया नियम

Railway New Rule : यदि आप भारत में रहने वाले नागरिकों में से एक है, तो आपने कभी ना कभी भारत की ट्रेन में सफर जरूर किया होगा और ट्रेन में सफर करने के लिए टिकट भी जरूर खरीदा होगा. आपको इस बात के बारे में जानकर बहुत खुशी होगी. रेल मंत्री और रेल विभाग ने रेल यात्रियों के लिए वर्तमान समय में एक नया नियम लागू किया है. जिसे जानकर आपको काफी खुशी होगी. क्योंकि अब आपके पैसों की बचत होने वाली है.

सरकार के इस नए नियम (Railway New Rule) को जान लेने के बाद में आज से ट्रेन में टिकट खरीदने के लिए आपको ₹1 भी खर्च नहीं करना पड़ेगा. नियम को जानने के बाद में आप बड़ी ही आसानी से ट्रेन में मुफ्त में यात्रा कर सकोगे. तो चलिए फिर रेलवे के इस नए नियम पर विस्तार से चर्चा करते हैं

Railway Ticket New Rule

रेलवे ने जो नया नियम लागू किया है उसके मुताबिक यदि कोई यात्री रात 10:00 बजे से लेकर सुबह 6:00 बजे के बीच में ट्रेन में यात्रा करता है, तो उससे टीटी टिकट के बारे में नहीं पूछ सकता है. यानी कि आपको इस समय के दौरान टीटी को Train Ticket दिखाने की जरूरत नहीं रहेगी.

इसके अलावा यदि कोई महिला ट्रेन में सफर कर रही है और उसके साथ में कोई भी व्यक्ति नहीं है. वह अकेली है. तो उन्हें टिकट खरीदने की जरूरत नहीं है. वह मुफ्त में रेल में यात्रा कर सकते हैं. कोई भी ट्रेन में उनसे टिकट के बारे में नहीं पूछेगा.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Leave a Comment