WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

SBI ATM Bank New Rules 2023 ग्राहकों को बड़ा झटका, बैंक के नये नियम जान ले, नहीं तो आपके भी पैसे अटक सकते हैं

SBI ATM Bank New Rules 2023 ग्राहकों को बड़ा झटका, बैंक के नये नियम जान ले नही तो आपके भी पैसे अटक सकते हैं :- दोस्तों यदि आपने भी SBI Bank में खाता खुलवा रखा है, और भारतीय स्टेट बैंक ATM का इस्तेमाल करते हैं तो यह पोस्ट आपके लिए काफी हेल्पफुल साबित होगी. आपकी जानकारी के लिए बता दे की SBI ATM में कई बड़े बदलाव किये गये है, जिसका जानना आपके लिए बेहद आवश्यक हैं.

दोस्तों जैसा कि आप जानते हैं कि कई लोग ऐसे भी हैं जिनको बैंक के नए नियम के बारे में कोई जानकारी नहीं है लेकिन ऐसे में उन लोगों का यह जानना जरूरी है. SBI BANK ATM में कई बदलाव किए गए हैं, यदि आप नये नियम के बारे में नहीं जानोगे तो आपका भी पैसा कहीं ना कहीं फंस सकता है. तो आईये आज हम आपको इस पोस्ट की सहायता से SBI ATM Bank New Rules के बदलाव की पूरी जानकारी प्राप्त यह प्राप्त कराएंगे.

Also Read :   Deen Dayal Upadhyay Grameen Kaushalya Yojana 2023: योजना के तहत फ्री कौशल ट्रेनिंग और बेरोजगार युवाओं को नौकरी, फ्री में करें ऑनलाइन आवेदन

SBI ATM New Rules 2023 में क्या बदलाव हुए?

एसबीआई बैंक द्वारा लेंन देंन व खातों की सुरक्षा के लिए थोड़े-थोड़े समय में पुराने नियमों में बदलाव करके नये नियम जारी करते हैं. यह नियम SBI ATM ग्राहकों के लिए है, जो खाते में से पैसे निकलवाने के लिए ATM Card का इस्तेमाल करते है. यदि आप ATM का इस्तेमाल करते है तो आपको पैसे निकालते समय ATM मशीन की स्क्रीन पर आपको एक स्पेशल नंबर दिखाई देगा, यह नंबर आपकी सुरक्षा के लिए दिए होते है. जिसमे आपको उस स्पेशल नंबर में आपको एक स्पेशल नंबर डालना होगा, ऐसा करने के बाद आप पैसे निकालने की आगे की प्रोसेसिंग कंटीन्यू कर सकते है. यदि आप इन स्पेशल नंबर को नही डालते है तो यह काम आपके लिए खतरे से शाली नही होगा, यानी आपका पैसा बिच में अटक जाएंगे और काफी मुसीबतों का समन्ना करना पड़ सकता हैं.

Also Read :   State Bank of India E Mudra Loan: हाथो हाथ 5 मिनट में प्राप्त करें 50,000 का लोन, जाने पूरी ऑनलाइन प्रक्रिया

SBI Bank Latest News

आपकी जानकारी के लिए बता दे साल 2023 में सभी बैंको में नये नियम लागु किये जाएंगे, इसके लिए आपको समय समय पर बैंक नियमो की पूरी जानकारी का ध्यान रखना होगा. आप SBI Bank ATM द्वारा 10 हजार रुपयें तक की राशी का लेंन-देंन करते है तो बैंक द्वारा आपके रजिस्ट्रेशन मोबाइल नंबर पर OTP भेजा जायेगा, यदि OTP रजिस्ट्रेशन नंबर पर प्राप्त हो जाएगा, तभी बैंक द्वारा लेंन-देंन प्रक्रिया आगे बढ़ेगी.

सरकारी नौकरी/योजना ग्रुप से जुड़े !
Also Read :   Airtel 4G sim में एक्टिवेट करे 5G इन्टरनेट नेटवर्क, मिलेगी धुआंधार इंटरनेट स्पीड

दोस्तों SBI ATM New Rules 2023 की पूरी जानकारी हमारी इस पोस्ट की सहयता से आपको प्राप्त कराई जा चुकी है. आप भारतीय स्टेट बैंक के नए नियम की जानकारी अपने सभी फ्रेंड्स को भी शेयर करे ताकि उनको भी बैंक द्वारा पुराने नियमों में किये गये बदलाव की जानकरी प्राप्त हो सके और भारी नुकसान होने से बचा जा सके.

Leave a Comment